अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: इंटरनेट बंद करने पर बोले राकेश टिकैत- नहीं दबेगी किसानों की आवाज

मंच पर नेताओं की भीड़ फिर जुट आई है.
मंच पर नेताओं की भीड़ फिर जुट आई है.

Farmers Protest: 26 जनवरी के उपद्रव के बाद भी गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर समेत कई बॉर्डर पर किसान आंदोलनरत हैं. हालात खराब ना हो, इसके चलते अब एक बार फिर से गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर आदि पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2021, 1:20 PM IST
  • Share this:


नई दिल्‍ली. तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों ने अभी भी दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border), सिंघु बॉर्डर (Singhu Border), टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) समेत अन्य जगहों पर आंदोलन जारी रखा हुआ है. 26 जनवरी जैसे हालात पैदा ना हो इसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार नजर बनाए हैं. सुरक्षा एजेंसियां भी पूरी तरह से स्टैंड बाई मोड पर हैं. यूपी शासन के आदेशों पर गाजीपुर बार्डर पर बंद हुई इंटरनेट सेवा पर भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya kisan Union) ने भी हमला बोला है.


बताया जाता है कि सिंघु बॉर्डर पर भी इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. हालांकि इस बाबत प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. इंटरनेट सेवा बंद करने से खफा भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya kisan Union) के प्रवक्ता और गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन की कमान संभाले हुए राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से ट्वीट किया है कि गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है. सरकार किसानों की आवाज को नहीं रोक सकती.

 

2 दिन पहले भी सरकार ने इंटरनेट सेवा की थी बंद:  धर्मेंद्र मलिक


इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने भी कहा है कि इंटरनेट को रोक दिया गया है. 2 दिन पहले भी सरकार ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था. उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी को छीनने का काम केंद्र सरकार कर रही है. सरकार ने अपने कार्यकाल में सबसे ज्यादा इंटरनेट सर्विस पर रोक लगाई है. सरकार के पास सिर्फ यही एक हथियार है, मगर जनता तक किसानों की बात पहुंच चुकी है.


दिल्ली कूच करेंगे किसान: नरेश टिकैत
किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष और राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने भी कहा है कि यूपी के बागपत में कल रविवार को किसानों की पंचायत होनी है. पंचायत होने के बाद हम दिल्ली कूच करेंगे. किसानों पर जो राजनीति हो रही है उस पर पंचायत में चर्चा करेंगे.


सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा ठप
इसके अलावा सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर भी किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. वहां पर भी इंटरनेट सेवा बाधित बताई जा रही है. बताते चलें कि कल सिंघु बॉर्डर पर हालात काफी खराब हो गए थे. वहां पर किसानों और आस-पास के गांव वालों के बीच भी हिंसक झड़प हुई थी जिसमें अलीपुर थाना एसएचओ और कई सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे.





NH-24, गाजीपुर बॉर्डर आने-जाने वाला मार्ग बंद 

उधर, जानकारी मिली है कि किसान आंदोलन की वजह से बंद नेशनल हाईवे-9 की दो लाइनों में से एक लाइन को जो कि दिल्ली से गाजियाबाद वाली है, उसको ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है. वहीं, NH-24, गाजीपुर बॉर्डर आने और जाने वाले मार्ग को भी बंद कर दिया गया है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज