RAIL ROKO - मोदीनगर में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान

नए कृषि कानून के विरोध में मोदीनगर में रेलवे ट्रैक पर किसानों ने किया प्रदर्शन.

नए कृषि कानून (New Agricultural Laws) के विरोध में गुरुवार को गाजियाबाद के मोदीनगर स्‍टेशन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया. करीब 4 घंटे किसान रेलवे ट्रैक (railway track) पर डटे रहे.

  • Share this:
    गाजियाबाद. नए  कृषि कानून (New Agricultural Laws) के विरोध में गुरुवार को गाजियाबाद के मोदीनगर स्‍टेशन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया. करीब 4 घंटे किसान रेलवे ट्रैक (railway track) पर बैठे, इस दौरान इधर से एक भी ट्रेन नहीं गुजरी. पूर्व निर्धारित समय के अनुसार शाम 4 बजे के बाद किसानों ने रेलवे ट्रैक खाली कर दिया. वहीं गाजियाबाद और साहिबाबाद स्‍टेशनों पर किसान नहीं पहुंचे. दूसरी रेलवे ने ऐहतियात के तौर पर पुरी से हरिद्वार के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस को गाजियाबाद स्‍टेशन पर रोक  दिया.

    कृषि कानूनों के विरोध में दोपहर 12  बजे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजबीर सिंह के नेतृत्‍व में काफी संख्‍या में किसान मोदीनगर स्‍टेशन पहुंच गए  और रेल रोकने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठ गए. इस दौरान किसानों ने हाथों में तिरंगा और भारतीय किसान यूनियन का झंडा ले रखा था. शाम 4 बजे तक सभी किसान ट्रैक पर डटे रहे. मुजफ्फरनगर में ट्रेन रोकने की वजह से गाजियाबाद की ओर जाने वाली एक भी ट्रेनें यहां नहीं पहुंची. वहीं, रेलवे ने ऐहतियात बरतते हुए गाजियाबाद स्‍टेशन पर पुरी से हरिद्वार के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस को रोक लिया था. यह ट्रेन करीब 2.15 बजे यहां पहुंची थी. इस वजह से 12 बजे  से 4 बजे तक एक भी एक भी ट्रेन मोदीनगर से नहीं गुजरी. कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस को शाम 4 बजे  के बाद गााजियाबाद  से रवाना किया गया.

    दूसरी ओर प्रशासन ने गाजियाबाद और साहिबाबाद स्‍टेशन की  सुरक्षा व्‍यवस्‍था चुस्‍त दी थी. इन दोनों स्‍टेशनों पर काफी संख्‍या में पुलिसबल तैनात रहा. इसके साथ  ही एंट्री गेट पर  स्‍टेशन के अंदर जाने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति की जांच की जा रही है, कहीं सवारी के नाम  पर किसान ने स्‍टेशन में प्रवेश कर जाएं. सुरक्षा चुस्‍त होने की वजह से इन दोनों स्‍टेशनों पर किसान नहीं पहुंचे. एडीएम सिटी शैलेन्‍द्र सिंह, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल समेत पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारी स्‍टेशन पर नजर रखे रहे और दोपहर 12 बजे  से 4 बजे  तक स्‍वयं स्‍टेशन पर मौजूद रहे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.