Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad News: आज से दिल्‍ली से मेरठ जाने वालों को हो सकती है परेशानी, किसान देंगे धरना

Ghaziabad News: आज से दिल्‍ली से मेरठ जाने वालों को हो सकती है परेशानी, किसान देंगे धरना

किसान मुआवजे की मांग को लेकर धरना देंगे. (सांकेतिक चित्र)

किसान मुआवजे की मांग को लेकर धरना देंगे. (सांकेतिक चित्र)

किसानों का आरोप है कि वादे के बावजूद उन्‍हें उनकी जमीन का मुआवजा नहीं दिया गया है. ऐसे में उनके पास धरना देने के अलावा और कोई दूसरा विकल्‍प नहीं बचा है.

    गाजियाबाद. दिल्‍ली से मेरठ (Meerut) जाने और आने वाले लोगों को शुक्रवार से परेशानी हो सकती है. मुआवजे की मांग को लेकर किसान मोदीनगर के पास धरना देंगे. किसानों का कहना है कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, तब तक धरना खत्‍म नहीं होगा. इसके अलावा किसान मेरठ एक्‍सप्रेस वे (Delhi-Meerut Express way का काम ठप करने की भी तैयारी कर रहे हैं.

    दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी. मोदीनगर के मुरादाबाद गांव के किसान लंबे समय से बढ़े हुए मुआवजे की मांग कर रहे हैं. पिछले साल किसानों ने मोदीनगर तहसील में 2 महीने तक धरना दिया था. आयुक्‍त और विधायक से आश्‍वासन मिलने के बाद किसानों ने धरना खत्म कर दिया था. कई महीने का समय बीत जाने के बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं हो पाई है. इस वजह से अब किसानों ने दोबारा धरना-प्रदर्शन शुरू करने की योजना बनाई है.

    आंदोलन की अगुवाई करने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. बबली गुर्जर और सतीश राठी ने बताया कि किसानों से झूठ बोलकर उन्‍हें गुमराह किया जा रहा है. दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा होने जा रहा है और एनएचएआई जनता को सौंपने जा रही है, लेकिन किसानों की मांग नहीं मानी गई. इस बार धरना तब तक खत्‍म नहीं किया जाएगा, जब तक उनको जमीन का पूरा मुआवजा नहीं मिल जाता है. उन्होंने बताया कि दिल्‍ली-मेरठ रोड पर मुरादाबाद गांव के सामने शुक्रवार से बेमियादी धरना शुरू किया जाएगा. एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य भी ठप किया जाएगा.

    मोदीनगर के एसडीएम आदित्य प्रजापति का कहना है कि किसानों से बात चल रही है. समस्या का हल करने का पूरा पूरा प्रयास किया जा रहा है. उम्‍मीद है कि किसानों को धरना खत्‍म करने के लिए राजी किया जाएगा. एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूरा होने वाला है, रोड तैयार हो गई है. डिवाइडर के मध्य पेड़ और लाइट लगाने के लिए खंभे भी लगाए जा रहे हैं, सड़क किनारे रेलिंग भी लग चुकी है. भोजपुर में टोल बूथ भी बन रहा है. एनएचएआई (NHAI) के अनुसार, मार्च में एक्सप्रेस वे पूरी तरह तैयार हो जाएगा और जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर