Home /News /delhi-ncr /

Kisan andolan- गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों को राहत, आज दोपहर तक किसान खाली कर देंगे यूपी गेट

Kisan andolan- गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों को राहत, आज दोपहर तक किसान खाली कर देंगे यूपी गेट

संभावना है कि गुरुवार तक ट्रैफिक शुरू हो जाएगा. सांकेतिक फोटो

संभावना है कि गुरुवार तक ट्रैफिक शुरू हो जाएगा. सांकेतिक फोटो

UP gate open news- पिछले एक साल से अधिक समय से गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसान आज दोपहर तक पूरी तरह से खाली कर देंगे. बुधवार सुबह बचे हुए टेंट भी हटा लिए गए हैं. इसके बाद दिल्‍ली और यूपी पुलिस दोनों सीमाओं को खोलने को लेकर मीटिंग करेंगे और जल्‍द ही इसे दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे, एनएच9 और सर्विस लेन सभी ट्रैफिक के लिए खोल दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. गाजियाबाद और मेरठ की ओर से रोजाना दिल्‍ली जाने वाले वालों वाहन चालकों के लिए राहतभरी खबर है. पिछले एक साल से अधिक समय से गाजीपुर बार्डर, यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसान आज दोपहर तक खाली कर देंगे. सुबह बचे हुए टेंट भी हटा लिए गए हैं. इसके बाद दिल्‍ली और यूपी पुलिस दोनों सीमाओं को खोलने को लेकर मीटिंग करेंगे और जल्‍द ही दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे, एनएच 9 और सर्विस लेन सभी ट्रैफिक के लिए खोल दिए जाएंगे.

    यूपी गेट पर किसानों द्वारा लगाए गए सभी टेंट हट चुके हैं. किसानों ने सुबह हवन शुरू कर दिया है. इसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता समेत बॉर्डर पर मौजूद सभी किसान शा‍मिल हो रहे हैं. हवन खत्‍म होने के बाद मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव के लिए फतेह मार्च निकला जाएगा. जिसके बाद यूपी गेट पूरी तरह से खाली हो जाएगा. इसके बाद दिल्‍ली और यूपी पुलिस के अधिकारी मीटिंग करेंगे और दिल्‍ली की ओर लगी बैरीकेट को हटाएंगे. हालांकि पिछले एक साल रोड बंद होने और किसानों द्वारा लगाए गए टेंट की वजह से जगह जगह गड्डे हो गए हैं. इन्‍हें भी दुरुस्‍त किया जाएगा. इसके बाद रोड को खोल दिया जाएगा.

    इस संबंध में गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि किसानों द्वारा यूपी गेट पूरी तरह से खाली करने के बाद ही इसे जल्‍द चालू किया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली पुलिस ने सीमा पर बैरीकेट लगाए हैं, वो हटाएगी, इसके बाद जगह जगह से टूटी रोड को एनएचएआई दुरस्‍त कराएगा. फिर इसे चालू किया जाएगा. संभावना है कि गुरुवार से रोड पर आवागमन शुरू हो जाएगा.

    भारतीय किसान यूनियन ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर पिछले वर्ष 26 नवंबर से यूपी गेट आंदोलन शुरू किया था और दो दिन बाद 28 नवंबर को रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया था. इसके बाद मेरठ और गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही थी. उन्‍हें नोएडा या आनंद विहार होकर दिल्‍ली जाना पड़ रहा था, जिसमें समय और रुपए दोनों बर्बाद हो रहे थे.

    Tags: Kisan Aandolan, Traffic Alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर