Assembly Banner 2021

kisan Andolan-वृंदावन की तर्ज पर दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर किसान खेलेंगे फूलों की होली

गाजीपुर बार्डर पर किसान होली खेलेंगे.  सांकेतिक फोटो

गाजीपुर बार्डर पर किसान होली खेलेंगे. सांकेतिक फोटो

गाजीपुर बार्डर पर नए किसान कानून (new agricultural laws) का विरोध कर रहे किसान (farmers) वृंदावन की तर्ज पर 29 मार्च को फूलों की होली खेलेंगे. इसके लिए दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर होलिका स्‍थापित कर दी गई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. गाजीपुर बार्डर पर नए किसान कानून (new agricultural laws) का विरोध कर रहे  किसान (farmers) वृंदावन की तर्ज पर 29 मार्च को फूलों की होली खेलेंगे. इसके लिए दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर होलिका स्‍थापित कर दी गई है. भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) ने किसानों से अपील की गई है कि वे इस बार रंग गुलाल के बजाए फूलों की होली खेलें. इसके साथ ही 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की शहादत पर शहीद दिवस भी मनाने की तैयारी शुरू कर दी है.

किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष चौधरी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्‍ली  मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर किसानों ने होलिका दहन, फूलों की होली खेली जाएगी. इससे पहले 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की शहादत पर शहीद दिवस मनाने की योजना है। आंदोलनकारी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर होली मनाएंगे. इसके लिए आंदोलन स्थल पर किसानों ने होलिका भी रख दी. इसमें किसानों ने उपले और लकड़ी के अलावा अन्य पूजा का सामान भी रखा है. इसके बराबर में राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर की तरफ बैनर भी लगाया गया है. जिस पर किसानों ने शहीदी दिवस और होली से लेकर दिसंबर तक के कार्यक्रम को बताया है.

बैनर पर लिखे कार्यक्रम के तहत 23 मार्च को शहीदी दिवस मनाएंगे, 29 मार्च को किसान फूलों की होली खेलेंगे. इसके बाद 13 अप्रैल को वैशाखी, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती, 21 अप्रैल को रामनवमी, 13 को ईद-उल-फितर, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, 21 अगस्त को ओणम व 25 दिसंबर को क्रिसमस डे मनाएं. बिजेन्‍द्र कुमार ने बताया कि होली में अधिक से अधिक किसानों के शामिल होने की अपील की है. किसान फूल स्‍वयं लेकर आएंगे. मंच का संचालन कर रहे चौधरी ओमपाल मलिक ने बताया कि गाजीपुर किसान कमेटी द्वारा आह्वान किया गया है कि रोजाना एक-एक गांव से किसान यूपी गेट आएंगे और धरने में शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज