• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Traffic alert-किसान दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे को आज करेंगे बंद, जानें कहां-कहां है डायवर्जन

Traffic alert-किसान दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे को आज करेंगे बंद, जानें कहां-कहां है डायवर्जन

भारत बंद की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह डायवर्जन किया है. 
. (सांकेतिक फोटो)

भारत बंद की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह डायवर्जन किया है. . (सांकेतिक फोटो)

किसानों द्वारा आज आयोजित Bharat band के तहत Delhi Meerut Expressway और NH 9 बंद  रहेगा. इससे दिल्‍ली से गाजियाबाद, मेरठ और मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो सकती है. ट्रैफिक पुलिस ने इससे संबंधित डायवर्जन जारी किया है, वाहन चालक डायवर्जन देख कर घर से निकलें .

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. नए कृषि कानूनों की वापसी को लेकर किसानों द्वारा आज आयोजित भारत बंद के तहत दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे और एनएच 9 दोनों बंद रहेंगे. भारतीय किसान यूनियन सुबह 6 बजे हाईवे पर बैरीकेड लगाकर आवाजाही बंद कर देगी. यहां पर किसान नेता राकेश टिकैत स्‍वयं मौजूद रहेंगे. यातायात पुलिस के अनुसार दिल्‍ली से गाजियाबाद,मेरठ और मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहन चालक दूसरे रास्‍तों का प्रयोग करें. ट्रैफिक पुलिस ने इससे संबंधित डायवर्जन जारी किया है.

    किसानों द्वारा भारत बंद के आह्वान के बाद गाजियाबद ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट पर है. ट्रैफिक पुलिस  को मिले निर्देश के अनुसार दिल्ली गाज़ियाबाद से जुड़े सभी बॉर्डर पर ट्रैफिक की समस्या के अलावा अन्‍य किसी भी तरह की परेशानी से निपटने के लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस तैनात की गई है. ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर बीपी गुप्ता ने बताया कि सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के बीच में विशेष रूप से अलर्ट रहने निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा साहिबाबाद रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले सभी रूट पर भी अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस तैनात की गई है.

    एसपी ट्रांस हिंडन ज्ञानेन्‍द्र सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्‍यस्‍था को ध्‍यान में रखते हुए गाजीपुर बॉर्डर पर के अलावा अन्‍य बॉर्डर पर भी अतिरिक्‍त पुलिस बल तैनात की गई हैं. किसानों ने दिल्‍ली की ओर जाने वाले दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे और एनएच9 को पहले से ही बंद कर रखा है, भारत बंद के तहत दिल्‍ली से आने वाला रास्‍ता भी बंद कर दिया गया है. इसलिए लोग इस रास्‍ते का इस्‍तेमाल सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के बीच न करें. उन्‍होंने बताया कि अन्‍य सभी बॉर्डर पर यातायात सामान्‍य दिनों की तरह ही संचालित होता रहेगा. हालांकि दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे और एनएच 9 बंद होने की वजह से ट्रैफिक का दबाव अन्‍य बॉर्डर पर पड़ना तय है, इसके अलावा सप्‍ताह का पहला दिन होने की वजह से ट्रैफिक भी अधिक रहेगा.  इसलिए वाहन चालक थोड़ा अति‍रिक्‍त समय लेकर ही घर से निकलें.

    यहां रहेगा डायवर्जन, संभलकर निकलें

    डायवर्जन स्‍थान, डासना पेरिफेरल: हापुड़ और गाजियाबाद से पेरिफेरल पर ट्रैफिक नहीं चढ़ सकेगा. ये ट्रैफिक डासना / नोएडा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.
    -नोएडा से आने वाला ट्रैफिक गाजियाबाद की ओर उतरकर एनएच 9, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.
    -दुहाई की तरफ से पेरिफेरल डासना की ओर ट्रैफिक नहीं आ सकेगा. यह ट्रैफिक वाया एएलटी चौराहा, मेरठ तिराहा नोएडा होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगा.

    डायवर्जन स्‍थान, हापुड़ चुंगी / सीबीआई एकेडमी: पुराना बस अड्डा की तरफ से आने वाला सारा ट्रैफिक आरडीसी फ्लाईओवर से उतर कर बाएं मुड़कर वाया आरडीसी, हिन्ट चौराहा अल्ट सेन्टर, बिजली घर, एनडीआरएफ होते हुए हापुड़ की तरफ जा सकेगा.
    -हापुड़, गोविन्दपुरम् की तरफ से आने वाला ट्रैफिक (छोटे वाहन) इन्डियन ऑयल पेट्रोल पम्प तथा आयकर भवन से बाएं मुड़कर वाया शास्‍त्रीनगर रामलीला मैदान, पुराना बस अड्डा की ओर जा सकेगा.
    – बम्हेटा की तरफ से आने वाला ट्रैफिक, डायमण्ड तिराहा की ओर से लालकुआं की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो वाया नेहरूनगर होते हुए शहर की तरफ जा सकेगा.
    -राजनगर एक्सटेन्शन चौराहा की तरफ से आने वाला समस्त ट्रैफिक बिजली घर से वाया आयकर भवन कमला नेहरू रोड से अपने गन्तव्य को जा सकेगा.

    डायवर्जन स्‍थान, दुहाई पेरिफेरल टोल प्लाजा: मेरठ की तरफ से आने वाला ट्रैफिक पेरिफेरल पर नहीं चढ़ सकेगा. सारा ट्रैफिक वाया एएलटी चौराहा, मेरठ तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.
    -बागपत की ओर से आने वाला समस्त ट्रैफिक दुहाई पेरिफेरल से नीचे उतार दिया जाएगा, जो वाया एएलटी चौराहा होकर अपेन गन्तव्य को जा सकेगा.
    -दुहाई से पेरिफेरल पर कोई वाहन डासना की ओर नहीं जा सकेगा.

    डायवर्जन स्‍थान, मोदी नगर राज चौपला: मेरठ की ओर से आने वाला ट्रैफिक परतापुर मेरठ से ही
    (मेरठ दिल्ली) एक्सप्रेस-वे पर भेज दिया जाएगा.
    -मेरठ की तरफ से आने वाला शेष ट्रैफिक कादराबाद मोदीनपुर से की और जाएगा.
    – गाजियाबाद की ओर से मेरठ को जाने वाला सारा ट्रैफिक मुरादनगर, गंगनहर से निवाड़ी की ओर भेजा जाएगा.

    डायवर्जन स्‍थान, लोनी बॉर्डर इन्‍द्रपुरी: लोनी बॉडर की तरफ से की ओर जाने से सारा ट्रैफिक वाया लोनी तिराहा, टीला मोड, भोपुरा होते हुए दिल्‍ली की ओर भेजा जाएगा.

    डायवर्जन स्‍थान, यूपी गेट: दिल्‍ली की ओर से आने वाला सारा ट्रैफिक वाया महराजपुर,सीमापुरी,तुलसी निकेतन, होते हुए गंतव्‍य की ओर जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज