Rail Roko Andolan: किसान रोकेंगे रेल, लेकिन यात्रियों को खिलाएंगे फ्रूट्स, पिलाएंगे दूध और पानी!

भारतीय रेलवे (सांकेति‍क फाेटाे)

Rail Roko Andolan: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अपील की है कि रेल रोको कार्यक्रम (Rail Roko Abhiyan) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाए. साथ ही उन्होंने रेल यात्रियों के लिए भी विशेष इंतजाम करने की अपील किसानों से की है. उन्होंने किसानों से अपील की कि यात्रियों के लिए पानी, दूध, फल का इंतजाम भी करें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग पर अड़े किसान नेताओं के आह्वान पर आज देश भर में रेल रोको कार्यक्रम के तहत रेलो को जा रहा है. रेल रोकने का कार्यक्रम दोपहर 4 बजे तक चलेगा. लेकिन किसान यूनियनों की ओर से कार्यक्रम को पूरे शांतिपूर्ण तरीके से चलाने की भी अपील की हुई है.


    भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपील की है कि रेल रोको कार्यक्रम (Rail Roko Abhiyan) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाए. साथ ही उन्होंने रेल यात्रियों के लिए भी विशेष इंतजाम करने की अपील किसानों से की है. उन्होंने किसानों से अपील की कि यात्रियों के लिए पानी, दूध, फल का इंतजाम भी करें.


    बताते चलें कि उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की ओर से भी कल रात्रि में रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को यह निर्देश दिए गए थे कि अगर किसी स्टेशन पर किसान आंदोलन के चलते ट्रेनें रुकती हैं तो उसमें भोजन और पानी का विशेष इंतजाम करने का काम भी किया जाए. वहीं अब राकेश टिकैत ने भी यात्रियों को कोई परेशानी ना हो और आंदोलन कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो. इसके लिए यात्रियों का विशेष ध्यान रखने की भी अपील किसानों से की है.


    किसान नेता राकेश टिकैत 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर रैली में मचे उपद्रव और हिंसा के बाद की स्थिति को भी गंभीरता से भांप चुकी है. वहीं अब  किसानों की ओर से किये जाने वाली रेल रोको कार्यक्रम में किसी प्रकार का कोई उत्पात पैदा ना हो इसको लेकर पहले से ही किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से अपना कार्यक्रम चलाने की अपील कर चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.