• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: High Security Zone में किराये की कार में रह रहे थे पिता-पुत्र, जानिए क्या है वजह

दिल्ली: High Security Zone में किराये की कार में रह रहे थे पिता-पुत्र, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली में हाई सेक्योरिटी जोन में 7 दिन से एक किराये की कार में रह रहे पिता-पुत्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

नई दिल्ली में हाई सेक्योरिटी जोन में 7 दिन से एक किराये की कार में रह रहे पिता-पुत्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

New Delhi News: एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पिता-पुत्र पिछले 7 दिनों से किराये की इनोवा कार में रह रहे थे. पिता ने दावा किया कि वह एक वैज्ञानिक है. दोनों तमिलनाडु के रहने वाले हैं. वे हाल ही में अमेरिका गये थे, जहां किसी ने उनके शरीर में माइक्रोचिप्स डाल दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन (High Security Zone) स्थित पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के पास किराये की कार में पिछले 7 दिन से रह रहे पिता-पुत्र को पकड़ा गया है, जिससे पूछताछ जारी है. पुलिस ने बताया कि दोनों मानसिक रूप से बीमार प्रतीत होते हैं और वे पुलिसकर्मियों के सवाल का उचित जवाब नहीं दे पा रहे हैं.

    टाइम्स ऑफ इंडिया में पुलिस के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पिता-पुत्र पिछले 7 दिनों से किराये की इनोवा कार में रह रहे थे. पिता ने दावा किया कि वह एक वैज्ञानिक है. वे लोग भूख मिटाने के लिए निकटवर्ती दुकानों से खाना लिया करते थे. दोनों तमिलनाडु के रहने वाले हैं और उन्होंने पुलिस को बताया कि वे हाल ही में अमेरिका गये थे, जहां किसी ने उनके शरीर में माइक्रोचिप्स डाल दिया था.

    कार के अंदर हेलमेट लगाकर रहते थे दोनों 

    पिता-पुत्र ने दावा किया है कि वे भारत के साथ अमेरिका के रिश्ते पर याचिका दायर करने दिल्ली आये थे. कार के भीतर भी दोनों हेलमेट लगाकर रखते हैं. जब उनसे यह पूछा गया कि आखिर वे कार के भीतर भी हेलमेट क्यों नहीं उतारते, उन्होंने जवाब दिया कि यदि वे हेलमेट उतारते हैं तो उनके शरीर में कंपन होने लगता है. उनकी पहचान का सत्यापन किया जा रहा है.

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. अधिकारी ने कहा, “उन्होंने अपनी किराये की कार पाकिस्तान उच्चायोग से सटे पार्किंग क्षेत्र में पार्क करके रखी थी. उस इलाके के बीट ऑफिसर नरसी राम को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया है. अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज