लाइव टीवी

गौतमबुद्ध नगर: नाबालिग बेटी से रेप के दोषी पिता को उम्र कैद

भाषा
Updated: January 22, 2020, 12:21 PM IST
गौतमबुद्ध नगर: नाबालिग बेटी से रेप के दोषी पिता को उम्र कैद
नाबालिग बेटी से बलात्कार के दोषी पिता को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले की एक फास्ट ट्रैक अदालत (Fast Track Court) ने एक पिता को अपनी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार (Rape) करने का दोषी पाया है और उसे उम्र कैद की सजा सुनाई है. 

  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने के दोषी पिता को उम्र कैद की सजा सुनाई है. सरकारी वकील हरीश सिसोदिया ने बुधवार को बताया कि जून 2018 में एक व्यक्ति ने थाना फेस-2 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग भांजी के साथ उसका पिता घर में मारपीट तथा बलात्कार करता है.

पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया
सिसोदिया के अनुसार, व्यक्ति ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि आरोपी पांच बेटियों का पिता है और अपनी पत्नी को बेटा नहीं पैदा कर पाने के लिए ताना मारता था. बेटा ना होने पर उसने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया, तथा अपनी बेटियों को घर पर ही रहने दिया. इसी बीच वह अपनी बड़ी बेटी के साथ बलात्कार करता था. पीड़ित किशोरी की छोटी बहन ने यह सब देख लिया तो आरोपी ने उसे बेड में बंद कर दिया.

45 हजार रुपए का जुर्माना भी देना होगा

मामले की जांच कर रही थाना फेस दो पुलिस ने किशोरी के पिता ब्रह्मजीत को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. हरीश सिसोदिया ने बताया मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने आरोपी पिता को 13 जनवरी को दोषी करार दिया और सजा पर फैसला सुरक्षित रख लिया. उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को अदालत ने दोषी ब्रह्मजीत को उम्र कैद तथा 45 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई.

गांजा बेचने के दोषी को 10 माह की कैद
हरीश सिसोदिया ने बताया कि एक अन्य मामले में गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार सोनू उर्फ किरोड़ी को फास्ट ट्रैक अदालत प्रथम के न्यायाधीश विनीत चौधरी ने दोषी ठहराया तथा उसे साढ़ें पांच माह जेल की सजा सुनाई है. उन्होंने बताया कि गांजा बेचने के एक अन्य मामले में गिरफ्तार नितिन कुमार को भी फास्ट ट्रैक अदालत प्रथम ने 10 माह की कैद और 2,000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है.ये भी पढे़ं - 

यूपी में हड्डियों के डॉक्टर ने बना दिया आंखों से दिव्यांग होने का प्रमाणपत्र

ट्विटर पर विवादों को जन्म देने वाले तेजिंदर पाल बग्गा ने हरिनगर से पर्चा भरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर