Delhi: स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैने के पिता की Corona से मौत, CM केजरीवाल ने ट्वीट से दी जानकारी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र कुमार जैन.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र कुमार जैन.

दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता कुछ समय से Corona संक्रमण से पीड़ित थे और रविवार को उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके पिता की मौत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने संवेदना प्रकट की है.

  • Share this:

दिल्ली. राजधानी में बढ़ता कोरोना संक्रमण लोगों की जान पर भारी पड़ रहा है. अब इस संक्रमण के चलते दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए दी. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली के लोगों के लिए रात दिन बिना थके काम करने वाले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पिता को कोविड के चलते खो दिया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और शोक संतप्त परिवार को दुख सहन करने की क्षमता प्रदान करे.

सत्येंद्र जैन के पिता के निधन पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शोक जताया है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, "मेरे दोस्त और सहकर्मी सत्येंद्र जैन के पिता का निधन हो गया है. इस मुश्किल समय में हम सबके लिए यह बहुत दुखद खबर है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. ओम शांति."

Delhi corona news, corona in delhi, arvind kejriwal tweet, health minister of delhi, दिल्ली न्यूज़, दिल्ली समाचार, अरविंद केजरीवाल ट्वीट, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री
अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

अपने पिता को खोने वाले जैन का परिवार पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के सरस्वती विहार में रहता था, जो अब सिविल लाइन्स स्थित सरकारी आवास में रह रहा है. जैन के पिता सेवानिवृत्त टीचर थे, जो जैन के जन्म के बाद उत्तर प्रदेश स्थित बागपत के अपने गृह नगर कीरथल से दिल्ली शिफ्ट हुए थे. इससे पहले महामारी की पहली लहर के दौरान खुद सत्येंद्र जैन भी संक्रमित हुए थे. पहले जैन के परिवार के अन्य सदस्यों के भी कोरोना की चपेट में आने की खबरें आ चुकी हैं.

Youtube Video

आपको बता दें कि शनिवार को पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 25 हजार 219 नए केस सामने आए थे और इस दौरान 412 मरीजों की मौत हुई थी. दिल्ली में कोरोना से मौत का यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. अब देश की राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हजार 747 हो गई है. इनमें से 50 हजार 554 संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 79 हजार 780 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.41 % तक पहुंच गई है. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 27 हजार 421 मरीजों ने कोरोना को पटखनी दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज