Assembly Banner 2021

Delhi News: बढ़ते कोरोना केस के बीच लॉकडाउन का डर, स्टेशन पर फिर दिखने लगी भीड़

दिल्ली के रेलवे स्टेशन में फिर दिखी लोगों की भीड़. (ANI)

दिल्ली के रेलवे स्टेशन में फिर दिखी लोगों की भीड़. (ANI)

Corona in Delhi: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद अब लोगों को एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) का डर सताने लगा है. दिल्ली के स्टेशन में एक बार फिर लोगों की भीड़ दिख रही है. 

  • Share this:
दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए मंगलवार को दिल्ली सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान किया जो 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. इन सबके बाद लोगों को एक बार फिर लॉकडाउन का डर सताने लगा है. पिछले साल की तरह एक बार फिर लोग दिल्ली छोड़ अपने घर की ओर जाने लगे हैं. बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. बढ़ते कोविड केस के बीच अब लोगों का पलायन भी शुरू हो गया है.

दिल्‍ली सरकार के आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को राहत दी जाएगी. दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, रोज करीब चार हजार नए मामले सामने आ रहे हैं और टेस्ट का पॉजिटिविटी रेट भी साढ़े पांच फीसदी से ऊपर हो गया है, इसे ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है, लेकिन लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है.

Youtube Video




मंगलवार को आए 5100 मामले
मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 5100 नए मामले सामने आए जो इस साल अब तक का सबसे ज्यादा है. कोरोना से पिछले 24 घंटे में 17 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 17332 हो गई है. अब तक 11113 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बेकाबू कोरोना: 24 घंटे में 9921 नए मरीज, 53 ने गवाई जान, 52 हजार के पार एक्टिव केस

मेट्रो को लेकर जरूरी आदेश

कोरोना  के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद मेट्रो को लेकर भी जरूरी गाइडलाइन डीएमआरसी की ओर से जारी कर दी गई. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने के मद्देनजर अब मेट्रो में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रवेश केवल उन्हीं यात्रियों को करने की अनुमति होगी जो सरकार के आदेशानुसार आवश्यक श्रेणी में आते हैं. साथ ही DMRC / CSTF कर्मियों द्वारा उनकी वैध आईडी की जांच भी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज