Fight Against COVID-19: जरूरत पड़ी तो होटल और स्‍टेडियम का भी करेंगे इस्‍तेमाल- सत्‍येंद्र जैन
Delhi-Ncr News in Hindi

Fight Against COVID-19: जरूरत पड़ी तो होटल और स्‍टेडियम का भी करेंगे इस्‍तेमाल- सत्‍येंद्र जैन
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने स्‍पष्‍ट किया कि संक्रमण के फैलाव को देखते हुए उसके अनुसार कदम उठाए जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में 2000 अतिरिक्‍त बेड की व्‍यवस्‍था करने का आदेश दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी में तमाम उपायों के बावजूद कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के नए मामले थम नहीं रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से हर दिन हजार से ज्‍यादा नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं. दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में 2000 अतिरिक्‍त बेड की व्‍यवस्‍था करने का आदेश दिया गया है. उन्‍होंने बताया कि जून के अंत तक 15,000 बेड तैयार कर लिए जाएंगे. सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि कमी पड़ने पर बैंक्‍वेट हॉल, होटल और स्‍टेडियमों को भी COVID-19 अस्‍पताल में तब्‍दील कर दिया जाएगा. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने स्‍पष्‍ट किया कि संक्रमण के फैलाव को देखते हुए उसके अनुसार कदम उठाए जा रहे हैं.

सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि यदि एक व्‍यक्ति संक्रमित होता है तो उसकी ठीक होने में तकरीबन दो सप्‍ताह का वक्‍त लग जाता है. इस अवधि में वह 2 से 10 और लोगों को संक्रमित कर देता है. उन्‍होंने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए अगले 12 से 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के 30 हजार नए मामले सामने आ सकते हैं. बता दें कि डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले ही कह चुके हैं कि 31 जुलाई तक दिल्‍ली में कोरोना मरीजों की तादाद 5.5 लाख तक पहुंच सकती है.
यूपी-हरियाणा नहीं करते टेस्टमीडिय से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये दोनों राज्य कोरोना का टेस्ट नहीं करते हैं. ऐसे में वहां के लोग दिल्ली आकर ही टेस्ट कराएंगे. साथ ही यहीं पर भर्ती भी होंगे. इस वजह से दिल्ली में समस्या तो आएगी ही.  इस दौरान सत्येंद्र जैन ने कहा, उनके अनुसार, हरियाणा कहता है कि हमारे यहां 1,000 सक्रिय मामले हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश इतना बड़ा राज्य है. फिर भी वह कहता है कि 2,000 से 3,000 ही सक्रिय मामले हैं. लेकिन उनके यहां कोरोना के बीमार मरीज खूब हैं.

 



ये भी पढ़ें- 

दो रुसी महिलाओं को लेकर घर पहुंचा देसी छोरा,तो लोगों ने क्वारंटाइन में भिजवाया

UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज