Coronavirus: साइबर सिटी गुरुग्राम में रोजाना 3500 रैपिड टेस्ट, हरियाणा में यहीं हैं सबसे ज्यादा केस
Delhi-Ncr News in Hindi

Coronavirus: साइबर सिटी गुरुग्राम में रोजाना 3500 रैपिड टेस्ट, हरियाणा में यहीं हैं सबसे ज्यादा केस
एनसीआर के जिलों में बढ़ रहे हैं कोरोना पीड़ित (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा की आर्थिक राजधानी है गुरुग्राम, दिल्ली से सटे इस शहर में सैकड़ों मल्टीनेशनल कंपनियां हैं, इसलिए कोरोना से बचाव को लेकर सबसे ज्यादा फोकस

  • Share this:
नई दिल्ली. साइबर सिटी गुरुग्राम (Gurugram) में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. चूंकि यह शहर हरियाणा की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है. दिल्ली (Delhi) से नजदीक होने के कारण सैकड़ों मल्टीनेशनल कंपनियों के हेडक्वार्टर यहांं पर हैं,  इसलिए सरकार ने इस शहर में  कोरोना वायरस (Coronavirus) को काबू करने में पूरी ताकत लगाई हुई है. बृहस्पतिवार को यहां पर 106 नए केस आए. इसके साथ ही यहां पर कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या 5569 हो गई है. अब तक कोरोना की वजह से 94 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: कैसे चाइनीज सामान के लिए मजबूर होते गए भारतीय लोग?

इस शहर को लेकर सरकार कितनी चिंतित है इसका एक नमूना देखिए. इस वक्त पूरे हरियाणा में रोजाना 5000 रैपिड टैस्ट हो रहे हैं. जिसमें से अकेले गुरुग्राम में ही 3500 रैपिड टैस्ट किए जा रहे हैं. एनसीआर (NCR) के अन्य जिलों में जल्द ही रैपिड टैस्टिंग शुरु की जाएगी. गुरुग्राम में कुल 17 एग्रेसिव कंटेनमेंट जोन (containment zone) बनाए गए हैं.



 fight against coronavirus, rapid tests in Gurugram, Haryana government, cyber city, delhi-ncr news, covid-19, कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ाई, गुरुग्राम में रैपिड टेस्टिंग, हरियाणा सरकार, साइबर सिटी, दिल्ली-एनसीआर न्यूज़, कोविड-19
गुरुग्राम हरियाणा की आर्थिक राजधानी है (File Photo)

हरियाणा सरकार के लिए दिल्ली से सटा दूसरा शहर जो आर्थिक रूप से सबसे ज्यादा अहम है वो है फरीदाबाद. यहां बृहस्पतिवार को 130 केस आए. अब तक यहां 4028 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं जबकि 83 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: चाइना से विवाद के बीच जापानी कंपनियों पर हरियाणा का फोकस, सरकार ने कही बड़ी बात 

सोनीपत भी हरियाणा का औद्योगिक शहर है और दिल्ली के पास ही है. यहां बृहस्पतिवार को 131 नए केस सामने आए हैं. इस शहर के अब तक 1339 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं और 18 लोगों की मौत हो गई है.

स्वेच्छा से काम कर रहे 70 हजार लोग

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने बताया कि कोरोना से लड़ाई में स्वास्थ्य व अन्य विभागों के बेहतर तालमेल के लिए 70,000 वॉलेंटियर्स ने स्वेच्छा से काम करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया है. जिनमें डॉक्टर, पैरा-मेडिकल स्टॉफ के अलावा अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading