• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • कोरोना महामारी को फर्जी बताने वाले दिल्‍ली के डॉक्‍टर कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज

कोरोना महामारी को फर्जी बताने वाले दिल्‍ली के डॉक्‍टर कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज

कोरोना के नियमों का पालन न करने की सलाह देने वाले डॉक्‍टर तरुण कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना के नियमों का पालन न करने की सलाह देने वाले डॉक्‍टर तरुण कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना महामारी को अंतरराष्‍ट्रीय साजिश बताने वाले दिल्‍ली के एमबीबीएस, एमडी रेडियोलॉजिस्‍ट डॉ. तरुण कोठारी पिछले साल से ही सोशल मीडिया सनसनी बने हुए थे. वे लगातार लोगों से मास्‍क न पहनने, वैक्‍सीन न लगवाने और कोरोना को साधारण फ्लू मानने की अपील कर रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. साल 2020 में आए कोरोना वायरस (Corona Virus) को शुरू से ही फर्जी बताकर उसके खिलाफ सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्‍ट करने वाले डॉक्‍टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कोरोना को अंतरराष्‍ट्रीय साजिश कहने वाले और लोगों से मास्‍क न पहनने की अपील करने वाले डॉ. तरुण कोठारी (Dr. Tarun Kothari) के खिलाफ दिल्‍ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) की साइबर सेल ने स्‍वत: संज्ञान लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

    दिल्‍ली में काम कर रहे एमबीबीएस, एमडी रेडियोलॉजिस्‍ट तरुण कोठारी पिछले साल से ही सोशल मीडिया सनसनी (Social Media Sensation) बने हुए थे. हाल ही में कोठारी ने एक वीडियो पोस्‍ट किया था जिसमें उन्‍होंने कहा था, ‘चाहे प्रधानमंत्री बोलें, चाहे पुलिस कमिश्‍नर कहे, कोई आईएएस अफसर बोले या कोई पत्रकार बोले, मास्‍क बिल्‍कुल मत पहनना. मास्‍क से ऑक्‍सीजन की कमी होगी, जिससे सांस की बीमारियां होंगी, आप अस्‍पताल में भर्ती होंगे, वहां गलत इलाज होगा और आपकी गिनती कोरोना से मरने वालों में हो जाएगी. इसलिए मास्‍क पहनना बंद करें (Stop Wearing Mask) और इस वीडियो को हिंदुस्‍तान में वायरल करें.’

    ये जरूर पढ़ें-   Interview: ‘कोरोना महामारी नहीं अंतरराष्‍ट्रीय साजिश है’ मिलिए डॉ. तरुण कोठारी से



    इसके अलावा कोठारी अपने कई वीडियोज में लोगों से सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न करने की, मास्‍क न पहनने की और वैक्‍सीन (Vaccine) न लगवाने की अपील कर रहे हैं. कोठारी कहते हैं कि यह एक साधारण फ्लू (Common Flu) है लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय साजिश के तहत इसे महामारी बताया जा रहा है.

    हालांकि इस वीडियो के सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने मामला दर्ज कर वीडियो की जांच शुरू कर दी है. कोठारी के खिलाफ जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें धारा 109 यानि अपराध के लिए उकसाना, धारा 117 यानि दस से अधिक लोगों को अपराध के लिए उकसाना, धारा 188 यानि सरकारी आदेश का उल्‍लंघन करना और धारा 269 यानि जानबूझकर किसी की जान को खतरे में डालना शामिल है.

    इन वीडियोज के चलते कई अकाउंट हुए ब्‍लॉक

    हाल ही में तीसरा फेसबुक अकाउंट बनाते हुए डॉ. कोठारी ने जानकारी दी थी कि उनके दो सोशल मीडिया अकाउंट (Social media Account) इन वीडियोज और कोरोना महामारी के पर्दाफाश के चलते ब्‍लॉक कर दिए गए हैं. हालांकि अब उन्‍होंने एक और नया अकाउंट बनाया है. कोठारी ने कहा कि वे कोरोना के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेंगे. बता दें कि कोरोना की पहली लहर के बाद से फेसबुक पर कोरोना के खिलाफ लगातार वीडियो पोस्‍ट कर रहे कोठारी को हजारों लोग फॉलो कर रहे थे और इन वीडियोज को देखते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज