अपना शहर चुनें

States

दिल्‍ली हिंसा: हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली हिंसा के दौरान आरोपी शाहरुख ने पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर सरेआम पिस्तौल तान दी थी. अब पुलिस ने शाहरुख पर एफआईआर दर्ज कर ली है.
दिल्ली हिंसा के दौरान आरोपी शाहरुख ने पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर सरेआम पिस्तौल तान दी थी. अब पुलिस ने शाहरुख पर एफआईआर दर्ज कर ली है.

CAA और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन (Delhi Violence) के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हेड कांस्टेबल दीपक दहिया (Deepak Dahiya) पर शाहरुख (Shahrukh) ने पिस्‍टल तानी थी. दीपक दहिया की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शाहरुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हेड कांस्टेबल दीपक दहिया (Deepak Dahiya) ने शाहरुख (Shahrukh) के खिलाफ हत्या के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई है. शाहरुख ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के दौरान उन पर संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (National Register of Citizens) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पिस्‍टल तान दी थी. दीपक दहिया की शिकायत पर पुलिस ने शाहरुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

बीते दिनों जब दिल्ली में हिंसा का दौर शुरू हुआ तो सूचना पाकर मौजपुर इलाके में उपद्रवियों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पहुंची थी. इस दौरान पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर आरोपी शाहरुख ने सरेआम पिस्‍टल तान दी थी. उपद्रवियों की भीड़ में शामिल पिस्टल लिए शाहरुख का लाठी से सामना करने वाले हेड कांस्‍टेबल दीपक दहिया की बहादुरी की काफी चर्चा हुई थी.

मौजपुर में पुलिस के सामने शाहरुख ने चलाईं थीं 3 गोलियां
दिल्ली में सीएए और एनआरसी विरोधी प्रदर्शन हिंसक हो गया था. हिंसक प्रदर्शन में पुलिस पर गोलियां चलाने वाले शाहरुख को पुलिस ने यूपी के शामली जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक शाहरुख ने दिल्ली के मौजपुर में पुलिस के सामने 3 गोलियां चलाई थीं. हालांकि उसके पास 5 कारतूस थे. पुलिस ने यह भी बताया था कि आरोपी के पास बरामद देसी सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल मुंगेर की बनी हुई है. पुलिस पिस्टल बरामद करने की कोशिश कर रही है. शाहरुख को पहले ही 4 दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेजा जा चुका है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया था.
ताहिर हुसैन पर दर्ज हुआ मामला


वहीं दिल्ली हिंसा मामले में स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन के नाम एक और FIR दर्ज की गई है. नार्थ-ईस्ट जिले के दयालपुर थाने में हुसैन के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है. खजूरी खास थाने में दर्ज एक एफआईआर में भी ताहिर हुसैन का नाम शामिल है. अब तक ताहिर हुसैन के खिलाफ कुल 3 मामले दर्ज हुए हैं.

531 केस दर्ज, हजार से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई
दिल्ली हिंसा के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. अब तक हिंसा के आरोपों में 1,647 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद अब तक 531 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें शस्त्र अधिनियम के 47 मामले भी शामिल हैं. गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के समर्थन व विरोध के दौरान यह हिंसा भड़की थी. उसके बाद इलाके में शांति बहाली के प्रयास लगातार जारी हैं. घटना के बाद बुधवार को कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां दौरा करने पहुंचा, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल थे.

ये भी पढे़ं - 

लौटे MLAs ने लोगों को दिखाया BJP का चेहरा: जीतू, कमलनाथ बोले- स्थिर है सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव: 'वन बूथ 10 यूथ' नहीं, सप्तऋषि जिताएंगे BJP को चुनाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज