होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

डॉक्टर ने की खुदकुशी, AAP विधायक पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप, केस दर्ज

डॉक्टर ने की खुदकुशी, AAP विधायक पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप, केस दर्ज

मुरादाबाद में सिपाही ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली.

मुरादाबाद में सिपाही ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने खुदकुशी मामले में मृतक राजेन्द्र के बेटे की शिकायत पर आप पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) उनके साथी कपिल नागर (Kapil Nagar) पर मामला दर्ज किया है.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नेब सराय इलाके में एक चिकित्सक ने शनिवार की सुबह कथित रूप से आत्महत्या कर ली. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) को इसके लिए जिम्मेदार बताया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इसकी जानकारी दी.

    पुलिस ने बताया कि मृत चिकित्सक के आवास से एक लिखित पर्ची मिली है जिसमें कहा गया है कि आप विधायक जरवाल उसकी मौत के जिम्मेदार हैं. पुलिस ने बताया कि मृत चिकित्सक की पहचान राजेंद्र सिंह (52) के रूप में की गई है, और वह दुर्गा विहार के रहने वाले थे. पुलिस के अनुसार सिंह ने अपने आवास में रस्सी से लटकर कर आत्महत्या कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक किरायेदार को सुबह साढ़े पांच बजे घटना का पता चला और उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी. शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भिजवा दिया गया है.

    इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा
    पुलिस ने बताया कि इस बीच, सिंह के बेटे ने कहा कि उनके पिता 2007 से ही इलाके में एक क्लिनिक चलाते थे और दिल्ली जल बोर्ड के साथ पानी आपूर्ति के व्यवसाय से भी जुड़े थे. उन्होंने बताया कि जरवाल के खिलाफ जबरन धन वसूली, आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. देवली के विधायक के खिलाफ कपिल नगर और नेब सराय पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है. बेटे की शिकायत पर जबरन वसूली, आत्महत्या के लिए मजबूर करने और जान का खतरा होने की धाराओं में नेब सराय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. प्रकाश जारवाल देवली से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं.

    सुबह 6.17 बजे आत्महत्या के मामले की मिली सूचना
    दिल्ली पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह 6.17 बजे पीएस नेब सराय में आत्महत्या के मामले को लेकर पीसीआर कॉल आई. मौके पर पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि डॉ. राजेंद्र सिंह, बीएएमएस एस/ओ प्रह्लाद सिंह (52) आर/ओ दुर्गा विहार, नई दिल्ली ने अपने घर की छत पर आत्महत्या कर ली. सुबह उसने रस्सी के सहारे खुद को फांसी लगा ली.

    सुबह करीब 5.30 बजे एक किरायेदार ने आत्महत्या की सूचना परिवार के सदस्यों को दी. क्राइम टीम के निरीक्षण के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भिजवा दिया गया है. मृतक के बेटे हेमंत की शिकायत पर जबरन वसूली, आत्महत्या के लिए मजबूर करने और पीएस नेब सराय में जान का खतरा दर्ज किया गया है.

    विधायक प्रकाश जारवाल ने कही ये बात
    मुझे मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि एक डॉक्टर, जो पानी के टैंकरों का काम भी करती थी, उन्होंने आत्महत्या कर ली है और अपने सुसाइड नोट में मेरा नाम लिखा है. मैं बताना चाहूंगा कि मैं निर्दोष हूं. मैं पिछले 8-10 महीनों से उनसे ना ही मिला और ना ही उनसे बात हुई. साल 2017 में, Zee News और IBN7 ने टैंकर माफिया के खिलाफ एक स्टिंग किया था जिसमें उनका नाम आया था, और उनके सभी गाड़ियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था. मुझे न्यायालय पर भरोसा है और मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. मैं केवल यह कहना चाहूंगा कि मुझे पहले भी फंसाने की कोशिश की गई है और इसी तरह के प्रयास अब फिर किए जा रहे हैं.जैसे मैंने पहले भी खुद को निर्दोष साबित किया है और मैं ऐसा अब भी करूंगा. मैं किसी भी तरह की जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए तैयार हूं.

    यह भी पढ़ें :- 

    COVID-19: दिल्ली के जहांगीरपुरी में 31 संदिग्ध मामले, प्रशासन में हड़कंप 

    COVID-19: राजस्थान में संक्रमण के 53 नए मामले, दो संक्रमितों की मौत

    Tags: AAP, Delhi, Delhi police, New Delhi, Police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर