लाइव टीवी

मंजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके 225 प्रवासियों पर FIR, प्रशासन को सूचना नहीं देने का आरोप
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 11:29 PM IST
मंजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके 225 प्रवासियों पर FIR, प्रशासन को सूचना नहीं देने का आरोप
गुरुद्वारे में 200 से ज्यादा प्रवासी रूके हुएं थे. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मंजनू का टीला गुरुद्वारा में रुके 225 प्रवासियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. प्रशासन को सूचना नहीं देने के आरोप में ये मामला दर्ज हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2020, 11:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने मंजनू का टीला गुरुद्वारा में रूके 225 प्रवासियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने स्थानीय प्रशासन को बिना सूचना दिए वहां ठहरने के आरोप में ये मामला दर्ज किया है. दरअसल, केंद्र सरकार ने कोरोन वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया है. ये पूरे देश में 21 दिनों के लिए लागू है. फर्स्टपोस्ट की एक खबर के अनुसार, लॉकडाउन के बाद 28 मार्च से उत्तरी दिल्ली के मंजनू का टीला इलाके के एक गुरुद्वारे में कई प्रवासी मौजूद थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने इन सारे प्रवासियों को यहां से निकालकर नेहरू विहार के एक स्कूल में भेज दिया था.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस दौरान एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मदद करने की अपील की गई थी. सिरसा का कहना था कि यहां फंसे 205 लोगों में से कोई भी गुरुद्वारा कर्मचारी या उनसे संबंधित नहीं हैं.





4 लोगों की हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि गुरुवार तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली 219 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इनमें से 108 मरीज मरकज निजामुद्दीन से संबंध रखते हैं. इसके अलावा अब तक दिल्ली में 4 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. मृतकों की लिस्ट में शामिल 2 लोग तबलीगी जमात संगठन से संबंध रखते हैं. बता दें, मरकज निजामुद्दीन से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था. इनमें से 1810 लोगों को दिल्ली सरकार ने क्वरंटाइन किया है. इसके अलावा 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि इनमें से कई लोगों की कोरोना की जांच चल रही है. जांच के बाद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.

 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 219, चार की हुई मौत, मरकज से 2 का संबंध

COVID-19:मेरठ में अब तक ढूंढे़ गए 120 जमाती, सभी को किया गया होम क्वारंटाइन

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading