लाइव टीवी

मॉडल टाउन से BJP प्रत्याशी कपिल मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें, EC के निर्देश पर केस दर्ज
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 11:57 AM IST
मॉडल टाउन से BJP प्रत्याशी कपिल मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें, EC के निर्देश पर केस दर्ज
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (ANI)

अपने खिलाफ केस दर्ज होने पर कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस जमीनी स्तर पर चुनाव हार रहे हैं, इसलिए वो इसे पुलिस स्टेशन, अदालत और कागज के जरिये लड़ना चाहते हैं. मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और केवल सच बोला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मॉडल टाउन विधानसभा सीट (Model Town Assembly Seat) से बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के किए ट्वीट से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. कपिल मिश्रा के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज (FIR) कर लिया गया है. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने पुलिस से बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा था.

इस पर कपिल मिश्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस जमीनी स्तर पर चुनाव हार रहे हैं, इसलिए वो इसे पुलिस स्टेशन, अदालत और कागज के जरिये लड़ना चाहते हैं. मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और केवल सच बोला है.



ट्विटर ने डिलीट किया विवादित ट्वीट
आम आदमी पार्टी से बीजेपी में आए कपिल मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने शाहीन बाग में जारी आंदोलन को लेकर विवादित ट्वीट किए थे. इस ट्वीट में उन्होंने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी. कपिल ने 23 जनवरी को ट्वीट किया था, '8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.' बाद में चुनाव आयोग और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर ट्विटर ने कपिल मिश्रा के इस ट्वीट को हटा दिया.


ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा होने पर चुनाव आयोग ने इस संबंध में नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर उनसे  रिपोर्ट मांगी थी. सूत्रों के अनुसार कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को आयोग के सामने अपना पक्ष रखा लेकिन चुनाव आयोग उनके पक्ष से संतुष्ट नहीं हुआ.

पाकिस्तान से की थी आम आदमी पार्टी की तुलना
दरअसल कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि आठ फरवरी को 'भारत और पाकिस्तान' के बीच मुकाबला है. स्पष्ट है कि कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी की तुलना पाकिस्तान से की थी और अपनी पार्टी बीजेपी को भारत कहा था. चुनाव आयोग के इस पर नोटिस देने पर कपिल मिश्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सच बोलने में डर कैसा. सत्य पर अडिग हूं. शुक्रवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सच बोलने में डर कैसा. सत्य पर अडिग हूं.'

दिल्ली चुनाव: Twitter ने डिलीट किया कपिल मिश्रा का विवादित Tweet, पुलिस को मिले FIR दर्ज करने के निर्देशये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर