दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के कचरा शोधन संयंत्र में लगी आग, हादसे में कोई हताहत नहीं
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के कचरा शोधन संयंत्र में लगी आग, हादसे में कोई हताहत नहीं
रेस्क्यू ऑपरेशन फिलहाल जारी है.

Safdarjung Hospital Fire Update:  दमकल (Fire Tenders) की टीम मौके पर मौजूद है और आग (Fire) को बुझाने की कोशिश की जा रही है. किसी के हताहत होने की खबर फिलहाल नहीं है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 4:36 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में आग लगने की खबर सामने आ रही है. अस्पताल की बिल्डिंग से धुंए का गुबार उठ रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई है. आग (Fire) पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने की असल वजह सामने नहीं आई है. एहतियात के तौर पर बिल्डिंग के उस हिस्से को खाली करा दिया गया है जहां आग लगी है. बता दें कि सफदरजंग अस्पताल एक समर्पित COVID-19 सुविधा केंद्र भी है.

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के कचरा शोधन संयंत्र में बुधवार को आग लग गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है. अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर घटना की सूचना मिली थी. इसके बाद दमकल की सात गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. उन्होंने कहा कि दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया. हादसे की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.

ये भी पढ़ें:  बाड़मेर: 75 साल की बुजुर्ग को मिला जीवनदान, जिला अस्पताल में पहली बार हुई कैंसर की प्लास्टिक सर्जरी



मिला था नोटिस
मालूम हो कि हालही में AIIMS, LNJP, सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी किया था. अधिकारियों ने  बताया था कि दिल्ली सरकार ने एम्स  और एलएनजेपी अस्पताल सहित राष्ट्रीय राजधानी में चार प्रमुख अस्पतालों (Hospitals) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. विभाग ने एक बयान जारी कर कहा था कि एम्स, एलएनजेपी अस्पताल, आरएम अस्पताल और सफदरजंग अस्पताल को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किए गए हैं ताकि मौत के मामलों की रिपोर्ट करने में देरी के कारणों का पता लगाया जा सके. यह नोटिस दिल्ली स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत डीडीएम की ओर से जारी किए गए निर्देशों के उल्लंघन के लिए भी जारी किया गया था.

कोरोना के बढ़ रहे मामले

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस की महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 4263 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,25,796 हो गया था. वहीं, इस संक्रमण की वजह से अब तक 4806 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को दिल्‍ली में 4263 नए मामलों के साथ न कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,25,796 हो गया था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading