नोएडा सेक्टर-59 के ऑफिस कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, दमकल की टीम मौके पर

आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

Fire Breakout in Noida: घटना की सूचना मिलते ही दमकल (Fire Tenders) की टीम मौके पर पहुंच गई है. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) इलाके में बुधवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया.  सेक्टर-59 में स्थित एक ऑफिस कॉम्प्लेक्स में अचानक आग (Fire) लग गई. आग की वजह से इमारत से धुएं का गुबार उठने लगे. आग की लपटे बिल्डिंग की खिड़की से बाहर आने लगी. जानकारी के मुताबिक, आग बिल्डिंग के निचले हिस्से में लगी है. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई है. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

    दरअसल, गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा शहर में बुधवार की शाम एक दवा कंपनी के परिसर में भीषण आग लग गई. 10 दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 59 में स्थित दवा बनाने वाली कंपनी जुबिलेंट लाइफ साइंस के परिसर में शाम आग लग गई. दमकल विभाग के प्रमुख ने बताया आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. उन्होंने बताया कि कंपनी में काम कर रहे लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल, कोई जनहानी नहीं हुई है.

    एएनआई ने ये ट्वीट किया है



    स्क्रैप में लगी आग से परेशानी

    इधऱ, दिल्ली (Delhi) और इसके आसपास के इलाकों में जाड़े के मौसम के शुरू होने के साथ ही हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ जाती है. सांस लेना दूभर हो जाता है. दरअसल, इसकी बड़ी वजह है पराली का जलना. गुरुवार को भी ग्रेटर नोएडा के कुछ हिस्सों में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत सामने आई. पर इस बार मामला पराली जलाने का नहीं था. दरअसल, ग्रेटर नोएडा के थाना दादरीत्र के बाईपास पर पड़े स्क्रैप (मोबाइल के खराब पार्ट्स) में आग लगने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया था. इसी वजह से इस पूरे इलाके में लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तकरीबन छह गाड़ियों ने लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. आग पूरी तरह बुझाई जा चुकी है. आग लगने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.