Shoe Factory Fire: दिल्‍ली के उद्योग नगर में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 मजदूर 'लापता'

अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Delhi News: राजधानी दिल्‍ली के उद्योग नगर (Udyog Nagar) में एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आसपास अफरा तफरी मच गई है. वहीं, फैक्‍ट्री मालिक के मुताबिक, आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूर लापता हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के उद्योग नगर (Udyog Nagar) में एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. जबकि आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 33 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और ऑपरेशन जारी है. वैसे अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इसके अलावा अभी आग लगने की वजह पता नहीं चल सकी है. वहीं, फैक्‍ट्री मालिक के मुताबिक, आग लगने की घटना के बाद से छह मजदूरों कोई अता पता नहीं चल रहा है.

    दिल्‍ली के पीरागढ़ी के नजदीक उद्योग नगर में जूता फैक्ट्री में आग लगने की ये घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. कुछ देर बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 33 गाड़ियां मौके पर पहुंची. इसके बाद से लगातार आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है. जबकि इस दौरान आग की लपटों के साथ ही काला धुआं भी उठता दिख रहा है. इससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई है.

    बता दें कि आग लगने वाले लोकेशन पर काफी लोग इकठ्ठा हो गए हैं. वहीं, सुबह करीब साढ़े आठ बजे लगी आग पर अभी तक पूरी तरह काबू नहीं पाया गया है. जबकि मौके पर करीब 33 से ज्यादा दमकल विभाग की गड़ियां और अधिकारी/कर्मचारी और स्थानीय पुलिस अधिकारी मौजूद हैं. इस आग की वजह से छह लोगों के लापता होने की खबर है. यही नहीं, लापता लोगों के परिजन मौके पर पहुंचे गए हैं और उनका चीखने-चिल्लाने के साथ रो रोकर बुरा हाल है.



    आग कैसे लगी नहीं चला पता
    इस बीच मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है. हालांकि आग लगने की वजह से फैक्‍ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. इसके अलावा फैक्‍ट्री का मालिक छह मजदूरों के लापता होने के अलावा अभी कुछ भी बताने की हालत में नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.