Home /News /delhi-ncr /

fire breaks out at rohini court in delhi

दिल्ली: अब रोहिणी कोर्ट में जजों के चैंबर के पास लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

दिल्ली: अब रोहिणी कोर्ट में लगी भीषण आग, जजों के चैंबर के पास हादसा (फाइल फोटो)

दिल्ली: अब रोहिणी कोर्ट में लगी भीषण आग, जजों के चैंबर के पास हादसा (फाइल फोटो)

दिल्ली में आग की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. अब दिल्ली के रोहिणी कोर्ट की दूसरी मंजिल पर स्थित जजों के चैंबर के पास बुधवार को आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

    नई दिल्ली: दिल्ली में आग की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. मुंडका अग्निकांड का मामला अभी पूरी तरह थमा भी नहीं था कि अब दिल्ली के रोहिणी कोर्ट की दूसरी मंजिल पर स्थित जजों के चैंबर के पास बुधवार को आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

    दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि रोहिणी कोर्ट की दूसरी मंजिल पर रूम नंबर 210 में आग लगने की सूचना लगभग 11.10 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. उन्होंने कहा कि आग जजों के कक्ष के पास के कमरे में एक एयर कंडीशनर में लगी. फिलहाल, आग पर काबू पा लिए जाने की खबर है.

    वहीं, उत्तरी दिल्ली वकील संघ ने एक बयान में कहा कि अदालत परिसर में आग की नियमित घटनाएं याचिकाकर्ताओं, अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों सहित अदालतों का दौरा करने वाले सभी लोगों के लिए एक डरावना मामला है. इन घटनाओं से हजारों लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हैं. बता दें कि हाल ही में मुंडिका अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हुई थी.

    वकील संघ के सचिव एडवोकेट विनीत जिंदल ने कहा कि प्रत्येक जिला अदालत की अपनी रख-रखाव समिति होती है और अग्निशमन विभाग की जिम्मेदारी होती है कि वह सभी उपकरणों की जांच कर देखे कि वे कार्य कर रहे हैं या नहीं. अदालत परिसर में आग की लगातार घटनाएं इंगित करती हैं कि अदालतों में अग्नि सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, जिस पर अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है.

    Tags: Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर