• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Fire News : CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी भीषण आग, सुरक्षित बाहर निकाले गए सभी कर्मचारी

Delhi Fire News : CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी भीषण आग, सुरक्षित बाहर निकाले गए सभी कर्मचारी

CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया है.

CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया है.

Delhi Fire News: राजधानी दिल्‍ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग (CBI Building) के बेसमेंट में भीषण आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया. हालांकि दमकल की 8 गाड़ियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. वहीं, दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग (CBI Building) के बेसमेंट में आग लगने से हड़कंप मच गया है. आग लगने के बाद बिल्डिंग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है. दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. दमकल की आठ गाड़ियां ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्‍कत पर बाद आग पर काबू पा लिया है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के डिविजनल ऑफिसर एसके दुआ ने कहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है.

    बहरहाल, आग किस वजह से लगी है इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है. वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. जबकि मौके पर दिल्‍ली पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी भी मौजूद हैं. दमकल विभाग के मुताबिक, आज दोपहर करीब 1.40 बजे फायर सर्विस को सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लगने का फोन आया था.

    बता दें कि सीबीआई के ऑफिस में तमाम तरह के बेहद जरूरी और गोपनीय दस्तावेज मौजूद रहते हैं. इसी वजह से यहां आग लगने की छोटी घटना भी काफी बड़ी हो जाती है. यही नहीं, सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में ट्रांसफॉर्मर और एसी समेत बिजली से जुड़े उपकरण रखे होते हैं.

    OMG! फर्जी निकला 20 साल की छात्रा का अपहरण, इज्जत बचाने के लिए परिवार ने रची कहानी, युवती प्रेमी संग हुई थी फरार

    जुलाई में भी बेसमेंट में लगी थी आग
    इससे पहले इसी साल जुलाई में भी लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. हालांकि तब जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था. वैसे दो महीने के अंदर दोबारा सीबीआई बिल्डिंग में आग लगने से सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज