दिल्ली: Saket Resident Complex के चौथे माले में लगी आग, एक शख्स की मौत

साउथ दिल्ली इलाके में लगी आग.

Fire In Delhi: दिल्ली के साकेत रेसिडेंट कॉम्प्लेक्स के चौथे प्लोर पर आग (Fire) लग गई. 

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ. साउड दिल्ली इलाके के साकेत रेसिडेंट कॉम्प्लेक्स में आग (Fire) गई. आग चौथे फ्लोर पर लगी थी. हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है. मौके पर स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की मौजूद है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दमकल विभाग को शाम करीब 5.30 बजे आग लगने की सूचना पीसीआर में मिली. इसके बाद टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई. फिलहाल आग लगने के पीछे की वजह सामने नहीं आई है. पुलिस और दमकल की टीम मौके पर तफ्तीश कर रही है.

इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के करीब 900 नए मामले सामने आए हैं. अगर नए मामलों की संख्या में गिरावट जारी रहती है तो शहर में ज्यादा गतिविधियों को मंजूरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरे लहर में पहली बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन में कोरोना के नए मामले 1000 से नीचे आए हैं.

दिल्ली में संक्रमण दर में आई गिरावट

दिल्ली सरकार की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी में कोरोना के 956 नए मामले आए हैं. वहीं संक्रमण दर 1.19 पर पहुंच गई. इस अवधि में कुल 122 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही राजधानी में अब कोरोना के ऐक्टिव केस की संख्या 13035 हो गई है.

केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से धीरे-धीरे लॉकडाउन खत्म करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और यहां एक सप्ताह के लिए निर्माण गतिविधियों और फैक्टरियों को खोले जाने की इजाजत दी गई है. संक्रमण की दूसरी लहर से बेहद प्रभावित दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया करीब छह सप्ताह से ज्यादा समय से लागू लॉकडाउन के बाद हो रही है.