लाइव टीवी

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- कोरोना मरीजों का इलाज करते गई किसी स्वास्‍थ्य कर्मी की जान तो परिवार को देंगे 1 करोड़
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 2:55 PM IST
CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- कोरोना मरीजों का इलाज करते गई किसी स्वास्‍थ्य कर्मी की जान तो परिवार को देंगे 1 करोड़
ये सारे सुझाव व्हाट्सएप, ई-मेल, फोन और Change.org के माध्यम से आए हैं.File Photo.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एलजी, सीएम अरविंद केजरीवाल, चीफ सक्रेटरी, पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों ने की बैठक, हालात का जायजा लेकर अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अब राजधानी में हालात बिगड़ते दिख रहे हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली के LG अनिल बैजल ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), चीफ सेक्रेटरी, पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हालात का जायजा लिया. एलजी ने इस दौरान जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. बैजल ने इस दौरान स्वास्‍थ्य इंतजामों का हाल जाना, आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या के साथ ही लॉकडाउन के दौरान की स्थिति को भी समझा. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना के मरीजों का इलाज करते यदि किसी डॉक्टर, नर्स या अन्य स्वास्‍थ्य कर्मचारी की मौत होती है तो सरकार उसके परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देगी. केजरीवाल ने कहा कि यह निजी और सरकारी दोनों ही सेक्टर में काम करने वाले स्वास्‍थ्य कर्मचारियों के लिए लागू होगा.

फायर ब्रिगेड से हो सेनेटाइजेशन

इस दौरान एलजी ने सलाह दी कि दिल्ली में मौजूद कोरोना हॉटस्पॉट के साथ ही अन्य इलाकों को सेनेटाइज करने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद से डिसइंफेक्टेंट का छिड़काव किया जाए. साथ ही उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को भी उचित कार्रवाई करने के आदेश दिए. गौरतलब है कि दिल्‍ली के एलजी अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल अन्य अधिकारियों के साथ हर दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर राजधानी के हाल पर चर्चा कर रहे हैं और जरूरी कदम उठाने संबंधी निर्देश जारी कर रहे हैं.



120 पहुंचा कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा



राजधानी में कोरोना पीड़ितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार दिल्‍ली में मंगलवार तक कोरोना पीड़ितों के 23 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राजधानी में मौजूद कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 120 पहुंच गया है. वहीं, देशभर की बात की जाए तो कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 1590 को पार कर चुका है. जबकि मरने वालों की संख्या 47 है.

मोहल्ला क्लिनिक का एक और डॉक्टर मिला पॉजिटिव

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के एक और मोहल्ला क्लीनिक में तैनात डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. यह डॉक्टर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में तैनात था. खतरे को देखते हुए उस इलाके में नोटिस चस्पा कर दिया गया है. लोगों को घरों में सेल्फ क्वॉरेंटाइन रहने को कहा गया है. बताया गया है कि इस डॉक्टर से भी इलाज कराने वालों की संख्या 800 से 1000 तक हो सकती है. गौरतलब है कि इससे पहले मौजपुर के एक मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ेंः मरकज में आए 200 विदेशी दिल्ली की अलग-अलग मस्जिदों में मौजूद
First published: April 1, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading