दिल्‍ली के पीतमपुरा में 10 मंजिला इमारत में आग, 100 लोगों को सुरक्षित निकाला

पीतमपुरा में 10 मंजिला इमारत में आग, 100 को सुरक्षित बाहर निकाला.

दमकल विभाग की 13 गाड़ियों की मदद से आग पर पाया जा सका काबू

  • Share this:
    दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में बीती रात अचानक एक 10 मंजिला इमारत में आग लग गई. आग फ्लैट नं 502 और उसके पास मौजूद लिफ्ट में लगी थी. आग लगने की सूचना मिलते ही इमारत में मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई. लोग बचाव के लिए बिल्डिंग से नीचे उतरने लगे. हालांकि, आग का धुआं पूरी बिल्डिंग में फैलने से कोहरम मच गया. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ि‍यों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. वहीं दमकल कर्मियों ने इमारत में मौजूद करीब 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस दौरान कुछ परिवारों के पालतू  पशु भी इमारत में रह गए थे जिन्हें भी दमकल कर्मियों ने सही सलामत बाहर निकाल लिया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

    पहले छह फिर भेजीं 13 गाड़ि‍यां
    बताया जा रहा है कि आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की छह गाड़‍ियां मौके पर भेजी गईं, लेकिन हालात को काबू में न होता देख तत्‍काल सात गाड़‍ियां और मौके पर रवाना की गईं. इस तरह 13 गाड़‍ियों ने मिलकर आग पर नियं‍त्रण किया और लोगों को बचाया.

    आग लगने के कारणों की हो रही जांच
    फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी. कुछ लोगों का कहना है कि फ्लैट में शॉ‍र्ट सर्किट के कारण लिफ्ट तक आग पहुंची. जबकि अन्‍य का कहना है कि लिफ्ट में स्‍पार्किंग होने से फ्लैट तक आग फैल गई होगी. हालांकि, अभी आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें

    दिल्ली से शिमला जा रही वोल्वो बस में लगी आग, ऐसे बची सवारियों की जान

    दिल्ली: कनॉट प्लेस स्थित जीवन दीप बिल्डिंग में लगी आग, 50 लोग बाहर निकाले गए

    खबरें चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स