दिल्ली : द्वारका में ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर बेचा अग्निशामक सिलिंडर, दो गिरफ्तार

डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है.

डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी है.

द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर अग्निशामक सिलिंडर बेचने के आरोप में 2 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से 5 सिलेंडर बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Corona infection) जिस तेजी से दिल्ली में पसर रहा है, उससे स्वास्थ्य सुविधाओं की किल्लत भी सामने आती जा रही है. ऐसे बुरे दौर में ऑक्सीजन सिलिंडर (oxygen cylinder) से लेकर जीवनरक्षक दवाओं (life-saving drugs) की कालाबाजारी (black marketing) की खबरें भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला यह है कि कुछ कालाबाजारियों ने किसी परेशानहाल शख्स को ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर अग्निशामक सिलिंडर (fire extinguishers) बेच डाला.

2 गिरफ्तार, 5 सिलिंडर जब्त

धोखाधड़ी का यह मामला द्वारका इलाके का है. इस बारे में द्वारका के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर अग्निशामक सिलिंडर बेचने के आरोप में 2 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से 5 सिलेंडर बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

सिसोदिया ने लिखा पीयूष गोयल को पत्र
दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है. सिसौदिया ने पीयूष गोयल से आग्रह किया है कि दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया जाए. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में 490 मिट्रिक टन से बढ़ाकर 976 मिट्रिक टन ऑक्सीजन दी जाए. चिट्ठी में सिसौदिया ने लिखा कि पिछली बार का जो कोटा बढ़ाया गया था उनमें से तीन प्लांट 1500 किलोमीटर से ज्यादा दूर हैं. पिछली बार बढ़ाया हुआ कोटा बढ़ाया 10 दिन में एक बार भी दिल्ली नहीं आया है. ऐसे में ऑक्सीजन की किल्लत दिल्ली में बनी हुई है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन सप्लाई का ब्यौरा मांगा

इसी बीच राजधानी में ऑक्सीजन की हो रही कमी हो लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में लगातार सुनवाई हो रही है. इसी क्रम में अब हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन सप्लायर्स पर सख्ती दिखाई है. कोर्ट ने राजधानी के सभी ऑक्सीजन सप्लायर्स को नोटिस जारी कर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. साथ ही कहा है कि वे कोर्ट को विस्तार से बताएं कि उन्होंने किस अस्पताल को कितनी ऑक्सीजन सप्लाई की है और इसका वे पूरा ब्योरा भी कोर्ट में जमा करवाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज