बड़ी खबर: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके के एक लैब में लगी आग, चार दमकल की गाड़िया आग पर काबू पाने में जुटीं

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक लैब में आग लग गई है.(फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश में भसीन लैब में भीषण आग (Fire) लग गई है. इस लैब में कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया जा रहा था. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां बुलाई गई हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित भसीन लैब में भीषण आग (Fire) लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां बुलाई गई हैं. ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस और दमकल विभाग ने लैब से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. बताया जा रहा है कि इस लैब में कोविड टेस्ट होते हैं. हालांकि आग किन कारणों से लगी है इसके बारे में अभी तक पचा नहीं चल पाया है.



    एक महीने पहले भी साउथ दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में एक घर में आग लग गई थी. इस वजह से तीसरी मंजिल पर एक बुजुर्ग महिला, उनका बेटा और बहू फंस गये थे. उनको बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा था. ऐसे में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले उनकी हिम्मत बांधी और फिर दमकलकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाए गया. इसके बाद लोगों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला गया था.
    दिल्ली के अस्पतालों में आग लगने की घटना भी कमा नहीं हैं. आज से पांच दिन पहले विकासपुरी स्थित यूके नर्सिंग होम में आग लग गई थी, जो एक कोविड अस्पताल है. अस्पताल में आग लगने की खबर रात करीब 11 बजे मिली थी. आग की खबर मिलते ही फायर बिग्रेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

    वहीं 14 अप्रैल को दिल्ली में ITO स्थित सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग में आग लग लगी थी. आग में काबू पाने के लिए दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर तैनात की गई. दिल्ली के फायर अधिकारी रविंदर सिंह ने बताया कि रेवेन्यू बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर आग थी. जिसे काबू कर लिया गया है. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.
    Published by:Pankaj Soni
    First published: