दिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक शख्स की मौत

फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं.
फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं.

दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र (Patparganj Industrial Area) में गुरुवार सुबह आग लग गई. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार, आग लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 8:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं. पटपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई. यह आग पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया है कि आग लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां जुटी हुई हैं. आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

बता दें कि पटपड़गंज पूर्वी दिल्ली का एक बड़ा इंडस्ट्रियल एरिया है. आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई फैक्ट्रियां हैं. यहां हजारों लोग काम करते हैं.



Patparganj Industrial Area Fire
पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है.




इससे पहले ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में लगी थी आग
इससे पहले इस साल के दूसरे दिन दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके स्थित ओकाया बैटरी की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. आग लगने से फैक्ट्री में रखी बैटरियों में विस्फोट हो गया. इससे स्थितियां भयावह हो गईं. बैटरियों में विस्फोट से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया. बिल्डिंग के गिर रहे हिस्से के नीचे कुछ लोग दब गए थे. फैक्ट्री में आग बुझाने के दौरान कुछ फायर ब्रिगेड कर्मी भी घायल हुए हैं.

fire
इस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था.


धमाके से गिर गया था बिल्डिंग का 75 प्रतिशत हिस्सा
आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी हैं. NDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया था. फैक्ट्री के अंदर लोगों के साथ ही साथ फायरमैन भी घिर गए थे. फायर ब्रिगेड ने बताया था कि आग लगने के बाद हुए धमाके से बिल्डिंग का 75 प्रतिशत हिस्सा गिर गया. एडिश्नल डीसीपी (आउटर) राजेंद्र सागर ने बताया था कि बचाव ऑपरेशन के तहत 14 घायल लोगों को बाहर निकाल लिया गया था.

ये भी पढे़ं - 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज