Ghaziabad News: तीन दिन में गाजियाबाद स्‍टेशन पर दूसरी ट्रेन में लगी आग

गाजियाबाद स्‍टेशन पर नई दिल्‍ली रांची स्‍पेशल ट्रेन में आग .   सांकेतिक फोटो

गाजियाबाद स्‍टेशन पर नई दिल्‍ली रांची स्‍पेशल ट्रेन में आग . सांकेतिक फोटो

गाजियाबाद स्‍टेशन (Ghaziabad Station) पर तीन दिन में दो ट्रेनों (Trains) में आग लगने की घटना हुई है. पहली घटना देहरादून शताब्‍दी और दूसरी घटना नई दिल्‍ली-रांची स्‍पेशल ट्रेन में हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 9:01 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. गाजियाबाद स्‍टेशन (Ghaziabad Station) पर तीन दिन में दो ट्रेनों (Trains) में आग लगने की घटना हुई है. पहली  घटना में देहरादून शताब्‍दी के पार्सल यान मेें और दूसरी में नई दिल्‍ली-रांची स्‍पेशल ट्रेन के जनरेटर यान के नीचे आग लग गई. हालांकि, नई दिल्ली-रांची स्‍पेशल ट्रेन (New Delhi Ranchi Special) में आग से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. जीआरपी जवानों की तत्‍परता से आग पर तत्‍काल काबू पाया गया. इसके बाद ट्रेन को गाजियाबाद स्‍टेशन से रवाना किया गया.

नई दिल्ली-रांची स्पेशल ट्रेन 02242 नई दिल्ली से 16:10 बजे चली थी. इस ट्रेन का साहिबाबाद और गाजियाबाद स्टेशन पर स्टॉप नहीं है. साहिबाबाद स्टेशन से आगे चलने के बाद ट्रेन के जेनरेटर कोच के नीचे ब्रेक में से धुआं निकलना शुरू हो गया. ट्रेन के गार्ड ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम और लोको पायलट को दी. ट्रेन के आते ही रेलवे अधिकारी, तकनीकी टीम, आरपीएफ और जीआरपी के जवान प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंच गए और आग पर काबू पाया. गार्ड की सतर्कता के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया. हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है. तकनीकी टीम ने जांच-पड़ताल के बाद ट्रेन को रवाना करा दिया, लेकिन यदि आग बुझाने में देरी हो जाती तो यह जेनरेटर तक पहुंच सकती थी और बढ़ा हादसा हो सकता था.

ट्रेन रुकते ही यात्रियों में अफरा-तरफरी मच गई. यात्री ट्रेन में लगी आग को देखने के लिए पहुंच गए. वहीं, प्‍लेटफार्म नंबर दो व तीन पर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री भी प्लेटफार्म से नीचे पटरी पर आ गए. आरपीएफ व जीआरपी ने सभी यात्रियों को पटरी से हटाया. जो यात्री नई दिल्ली रांची स्पेशल से उतर गए थे, उन्हें जल्द ही ट्रेन ठीक होने का भरोसा देकर फिर से ट्रेन में बैठाया गया. रेलवे अधिकारियों के अनुसार इस दौरान कोई अन्य ट्रेन प्रभावित नहीं हुई. तीन दिन पहले शनिवार को देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस आग लगी थी. उसमें पार्सल यान में आग फैल गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज