Assembly Banner 2021

BIG NEWS: रोहतक स्टेशन पर खड़ी MEMU ट्रेन की तीन बोगियों में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला!

रोहतक रेलवे स्टेशन से दिल्ली आने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगने की सूचना मिली है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रोहतक रेलवे स्टेशन से दिल्ली आने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगने की सूचना मिली है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

MEMU Train Fire: रोहतक रेलवे स्टेशन (Rohtak Railway Station) पर दिल्ली के लिए आने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगने की सूचना मिली है. आग इतनी तेज थी कि तीनों बोगियां जलकर खाक हो गई हैं. घटना की पुष्टि उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने भी की है.

  • Share this:
नई दि‍ल्ली. जैसे-जैसे अब गर्मी बढ़ने लगी है. अब रेलवे कोच में भी आए दिन आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला रोहतक रेलवे स्टेशन (Rohtak Railway Station) का सामने आया है जहां दिल्ली के लिए आने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगने की सूचना मिली है. आग इतनी तेज थी कि तीनों बोगियां जलकर खाक हो गई हैं. घटना की पुष्टि उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने भी की है.

जानकारी के मुताबिक मेमू ट्रेन रोहतक से दिल्ली के लिए शाम 4:10 पर रवाना होनी थी. लेकिन 2:10 पर इस ट्रेन में अचानक आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 10 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कार्रवाई की गई.

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत वाली मेमू ट्रेन में आग की घटना की सूचना दोपहर 2:10 बजे मिली. इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और 2:20 पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक के साथ लगी गुड्स लाइन में इस मेमू ट्रेन में आग की घटना हुई. हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.



उधर, संभावना जताई जा रही है कि आग की घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है. वहीं अच्छी बात यह रही कि जिस वक्त ट्रेन में आग की घटना घटित हुई उस वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था वरना और ज्यादा बड़ा हादसा हो सकता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज