होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /जामिया के छात्र को होली फैमिली अस्पताल में मारी गोली, दोस्त से मिलने आया था पीड़ित

जामिया के छात्र को होली फैमिली अस्पताल में मारी गोली, दोस्त से मिलने आया था पीड़ित

जामिया विश्वविद्यालय के एक छात्र को गोली मार दी गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

जामिया विश्वविद्यालय के एक छात्र को गोली मार दी गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस ने बताया कि उसे रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में झगड़े की सूच ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जामिया नगर इलाके के होली फैमिली अस्पताल में एक छात्र को गोली मार दी गई.
पुलिस ने बताया कि छात्र को अस्पताल के वार्ड के बाहर गोली मारी गई.
पुलिस ने बताया कि दो अलग-अलग छात्र गुट की लड़ाई में इस वारदात को अंजाम दिया गया.

नई दिल्ली. दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में जामिया नगर इलाके के होली फैमिली अस्पताल में बृहस्पतिवार शाम जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक छात्र को एक अन्य छात्र ने गोली मारकर घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उसे रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में झगड़े की सूचना मिली थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि छात्रों के दो समूहों के बीच झगड़ा हुआ था. अधिकारी ने बताया कि घटना में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले छात्र नोमान चौधरी (26) के सिर पर गंभीर चोट आई और उसे इलाज के लिए होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया था.

उन्होंने बताया कि एक अन्य छात्र नोमान अली अपने दोस्त चौधरी से मिलने अस्पताल आया था, लेकिन इसी बीच, हरियाणा के मेवात का रहने वाला जलाल अपने दोस्तों के साथ अस्पताल आया. वह छात्रों के दूसरे समूह से संबंध रखता है. अधिकारी ने बताया कि जलाल ने आपातकालीन वार्ड के बाहर नोमान अली पर गोली चला दी, जिसके बाद अली को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. उन्होंने बताया कि जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थानों ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार यूनिवर्सिटी के छात्रों के दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ था. इस दौरान कई छात्र घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए यूनिवर्सिटी के पास मौजूद होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एक गुट के छात्रों का इलाज चल रहा था तभी दूसरे गुट के छात्र पहुंच गए और फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान एक छात्र को गोली छूकर निकल गई, फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि हाल ही में पुलिस ने जामिया नगर इलाके में धारा 144 लगाई थी, इसे 19 सितंबर से 17 नवंबर तक लगाया गया था. इस दौरान जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को सर्कुलर भी जारी किया था. सर्कुलर में छात्रों को हिदायत दी गई थी कि छात्र कैंपस के अंदर या बाहर समूह में इकट्ठा ना हों. दिल्ली पुलिस ने 60 दिनों तक जामिया यूनिवर्सिटी के आसपास विशेष तौर पर मशाल और कैंडल मार्च जैसे प्रदर्शनों पर आदेश जारी किया था.

Tags: Delhi police, Jamia University

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें