Home /News /delhi-ncr /

रामलला के दर्शन कर दिल्ली लौटा श्रद्धालुओं का पहला जत्था, गोपाल राय ने रेलवे स्टेशन पर किया स्वागत

रामलला के दर्शन कर दिल्ली लौटा श्रद्धालुओं का पहला जत्था, गोपाल राय ने रेलवे स्टेशन पर किया स्वागत

मयूर विहार के रहने वाले बुजुर्ग पुरुषोत्तम ने बताया कि सभी जगह घूमे हैं. जितने भी बुजुर्ग गए थे सभी ने इसका आनंद उठाया.

मयूर विहार के रहने वाले बुजुर्ग पुरुषोत्तम ने बताया कि सभी जगह घूमे हैं. जितने भी बुजुर्ग गए थे सभी ने इसका आनंद उठाया.

Delhi Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana: मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्ग 13 स्थलों में से किसी भी तीर्थ पर जा सकते हैं, जिनमें मथुरा, वृंदावन, आगरा, फतेहपुर सीकरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, नीलकंठ, पुष्कर, अजमेर, अमृतसर, आनंदपुर साहिब, जम्मू-वैष्णो देवी मंदिर, राम मंदिर (अयोध्‍या) आदि शामिल हैं. जबकि इस दौरान बुजुर्गों को ख्याल रखने के लिए किसी युवा अटेंडेंट को ले जाने की भी अनुमति होगी. इस यात्रा करने के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अयोध्या (Ayodhya) से रामलला के दर्शन करके लौटे श्रद्धालुओं की ट्रेन आज दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन (Safdarjung Railway Station) पहुंची. इन श्रद्धालुओं का स्वागत करने दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ (Delhi Mukhyamantri Tirth Yatra Yojana) के तहत 3 दिसंबर को ये श्रद्धालु अयोध्या गए थे. अयोध्या से दर्शन करके लौटे श्रद्धालु नीलम रानी ने बताया कि “सब जगह घूमें हैं. किसी चीज़ की तंगी नहीं आई. केजरीवाल जी का शुक्रिया.” मयूर विहार के रहने वाले बुजुर्ग पुरुषोत्तम ने बताया कि सभी जगह घूमे हैं. जितने भी बुजुर्ग गए थे सभी ने इसका आनंद उठाया.”

स्वागत के लिए स्टेशन पंहुचे मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ” ये पहली यात्रा है. एक हज़ार से ज़्यादा लोग गए थे. मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा के तहत ये लोग गए हैं. सभी लोग यहां खुश नजर आ रहे हैं. अगर कोरोना नियंत्रण में रहता है तो ये आगे भी जारी रहेगी.”

इस योजना के तहत 13 तीर्थस्थलों पर यात्री जा सकते हैं
मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्ग 13 स्थलों में से किसी भी तीर्थ पर जा सकते हैं, जिनमें मथुरा, वृंदावन, आगरा, फतेहपुर सीकरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, नीलकंठ, पुष्कर, अजमेर, अमृतसर, आनंदपुर साहिब, जम्मू-वैष्णो देवी मंदिर, राम मंदिर (अयोध्‍या) आदि शामिल हैं. जबकि इस दौरान बुजुर्गों को ख्याल रखने के लिए किसी युवा अटेंडेंट को ले जाने की भी अनुमति होगी. इस यात्रा करने के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

बड़ी संख्या में आवेदन मिल रहे हैं
बता दें कि बीते महीने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में हमने अयोध्या दर्शन को शामिल किया है. एक बुज़ुर्ग के साथ एक और व्यक्ति जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को जाएगी. दिल्ली सरकार के ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि तीर्थयात्रा योजना में वरिष्ठ नागरिक काफी रूचि दिखा रहे हैं. अयोध्या समेत विभिन्न जगहों की तीर्थयात्रा के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिल रहे हैं.

Tags: Aam aadmi party, Ayodhya, CM Arvind Kejriwal, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर