लाइव टीवी

AAP विधायक राघव चड्ढा को केजरीवाल सरकार दे सकती है ये तोहफा
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 27, 2020, 5:39 PM IST
AAP विधायक राघव चड्ढा को केजरीवाल सरकार दे सकती है ये तोहफा
पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर सीट पर 20 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्ढा (Raghav Chadha) पहली बार राजेंद्र नगर सीट से विधानसभा का चुनाव जीता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे और पहली बार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से विधायक बने राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को केजरीवाल सरकार तोहफा देने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) का उपाध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

बता दें कि राघव, दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में जल्द एक आदेश जारी किया जाएगा.



दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष हैं सत्येंद्र जैन
बुराड़ी से विधायक संजीव झा और देवली से विधायक प्रकाश जारवाल को डीजेबी में सदस्य के तौर पर नियुक्त किए जाने की संभावना है. शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता हैं राघव
उल्लेखनीय है कि राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. उन्हें पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के भरोसमंद लोगों में से एक माना जाता है. पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्ढा दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रैजुएट हैं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में दाखिला लेकर चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई पूरी की.

राघव चड्ढा ने साल 2016 में दिल्ली के सालाना बजट का मसौदा तैयार करने में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहायक के रूप में काम किया. वित्त मंत्रालय में उन्होंने बतौर सलाहकार काम किया. हालांकि साल 2018 में केंद्र सरकार ने उनकी सेवाएं समाप्त कर दी.

ये भी पढ़ें-

CM केजरीवाल का ऐलान- घायलों का मुफ्त इलाज, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए

CBSE ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 28 और 29 को होने वाली परीक्षाएं स्थगित की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर