अपना शहर चुनें

States

पहली बार सामने आईं दिल्ली हिंसा के 20 आरोपियों की तस्वीरें, यहां देखें 

दिल्ली पुलिस ने यह पोस्टर जारी किया है. सूचना देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा.
दिल्ली पुलिस ने यह पोस्टर जारी किया है. सूचना देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा.

दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि जिन 20 लोगों के पोस्टर जारी किए जा रहे हैं, यह सभी लोग फरार हैं. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हत्याकांड के बाद से ही यह लोग फरार हो गए थे. इन पर यह भी आरोप है कि आईपीएस अफसर ACP अनुज कुमार पर हमला करने वालों में भी यह 20 लोग शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पहली बार दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) के 20 आरोपियों की तस्वीरें सामने आई हैं. दिल्ली (Delhi) में कई जगह हुई हिंसा में यह 20 लोग शामिल थे. सिपाही रतन लाल और एक आईपीएस (IPS) अफसर पर हमला करने वालों में भी यह लोग शामिल थे. जल्द ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इनके पोस्टर लगाने जा रही है. साथ ही इनका सुराग देने वालों को इनाम भी देगी. वहीं दिल्ली पुलिस कुछ बुर्कानशी महिलाओं की भी तलाश कर रही है. आरोप है कि सिपाही और आईपीएस अफसर पर हमला करने वालों में यह महिलाएं भी शामिल थीं.

हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हत्याकांड के बाद से फरार हैं आरोपी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जिन 20 लोगों के पोस्टर जारी किए जा रहे हैं, यह सभी लोग फरार हैं. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हत्याकांड के बाद से ही यह लोग फरार हो गए थे. इन पर यह भी आरोप है कि आईपीएस अफसर ACP अनुज कुमार पर हमला करने वालों में भी यह 20 लोग शामिल थे. DCP शहादरा अमित शर्मा पर भी इन्हीं लोगों ने हमला किया था. चांद बाग इलाके में हुई हिंसा में इन लोगों ने आगजनी और गोलियां भी चलाईं थी. पुलिस के अनुसार जल्द ही पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चिपकाए जाएंगे.



डीसीपी-एसीपी पर हमला करने वालों में बुर्कानशी भी हैं
दिल्ली पुलिस के अफसरों का कहना है कि जांच के दौरान कुछ ऐसी बुर्कानशी महिलाएं भी सामने आई हैं जो डीसीपी शाहदरा और एसीपी अनुज कुमार पर हमला करने वाली भीड़ में शामिल थीं. अफसरों के मुताबिक यह महिलाएं रतन लाल हत्याकांड के वक्त भी मौजूद थीं. इनकी पहचान कर ली गई है. अब इनकी सरगर्मी से तलाश कराई जा रही है.

ये भी पढ़े- जानिए क्यों गली-मोहल्लों में जाकर जवान पंडितजी को तलाश रही हैं इवेंट कंपनियां

दिल्ली हिंसा में शरजील और उमर खालिद भी हो चुके हैं गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की तरफ से उमर खालिद को 14 सितंबर को दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था. कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई है. दिल्ली पुलिस की तरफ से उनकी न्यायिक हिरासत और बढ़ाने की अर्जी भी लगाई गई थी.

उमर खालिद के वकील ने दिल्ली पुलिस की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि पुलिस की जांच में इसने सभी तरह से सहयोग किया है. ऐसे में यह आरोप लगाकर कि उमर खालिद जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. उसकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई अर्जी गलत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज