Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली-NCR को मिला दूसरा हवाई अड्डा, गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू

दिल्ली-NCR को मिला दूसरा हवाई अड्डा, गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू

गाजियाबाद स्थित हिंडन सिविल एयरपोर्ट

गाजियाबाद स्थित हिंडन सिविल एयरपोर्ट

गाजियाबाद स्थित हिंडन सिविल एयरपोर्ट (Hindon Civil Airport) से पहली वाणिज्यिक उड़ान (Commercial Flight) 11 अक्टूबर को शुरू हो गई.

    गाजियाबाद. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के बाद दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) को दूसरे एयरपोर्ट की सौगात मिल गई है. गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से शुक्रवार (11 अक्टूबर) को पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए पहली वाणिज्यिक उड़ान (Commercial Flight) शुरू हुई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल 8 मार्च को हिंडन में सिविल टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था.

    उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद स्थित वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे सिविल एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा के तहत नौ सीटों वाले एक विमान ने उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ जिले के लिए उड़ान भरी. हवाई कंपनी 'हेरीटेज एविएशन' की विमान ने नौ यात्रियों के साथ पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी, इसके साथ ही हिंडन हवाई अड्डे से इस पहाड़ी शहर (पिथौड़ागढ़) के लिए विमान सेवा की शुरुआत हो गई.

    हिंडन हवाई अड्डे पर आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इससे प्रदेश के पिथौरागढ़ के अलावा अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर से देश की राजधानी तक पहुंचने में समय की काफी बचत होगी.

    उड़ान सेवा की शुरुआत के मौके पर गाजियाबाद के सांसद वी. के. सिंह, नैनीताल के सांसद और उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट और अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा भी मौजूद थे.

    pithoragarh-hindon direct flight, यह विमान रोज़ पिथौरागढ़ से सुबह 11.30 बजे निकलेगा और 12.30 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा जबकि हिंडन एयरपोर्ट से दोपहर एक बजे निकलेगा और 2 बजे विमान पिथौरागढ़ पहुंचेगा.
    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और गाजियाबाद के सांसद वी. के. सिंह ने दिखाई हरी झंडी


    हवाई कंपनी हैरिटेज एविएशन का नौ सीटर विमान बृहस्पतिवार को छोड़कर सप्ताह के छह दिन उड़ान भरेगा. ‘हैरिटेज एवियेशन’ के प्रबंधक एम एस धामी ने पिथौरागढ़ में बताया कि एक घंटे की यह उड़ान हिंडन से प्रतिदिन दोपहर एक बजे चलेगी और पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे पर दो बजे पहुंचेगी जबकि पिथौरागढ़ से यह प्रतिदिन पूर्वाहन 11: 30 बजे उड़ान भरेगी और साढे़ 12 बजे हिंडन पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ से हिंडन का प्रति व्यक्ति किराया 2470 रुपये है जबकि वापसी का किराया 2270 रुपये रखा गया है.

    ये भी पढ़ें-

    सपा सांसद आज़म खान का आरोप, SIT पूछताछ के नाम पर अब मेरा कर रही है अपमान

    UP: इस नए मीटर से बिजली चोरी रोकेगा विभाग

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    Tags: Airports, Delhi airport, Ghaziabad News, Pithoragarh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर