Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Corona: दिल्ली में पहली बार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 5000 के पार, सरकार ने बदली रणनीति

    दिल्ली में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमण के 5,673 केस मिले हैं.
    दिल्ली में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमण के 5,673 केस मिले हैं.

    दिल्ली (Delhi) में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 40 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना (Corona) से मरने वालों की कुल संख्या 6,396 हो चुकी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 29, 2020, 2:31 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. ऐसा लगता है कि देश की राजधानी दिल्ली अभी भी कोरोना (Corona) की चपेट में है. तीसरी लहर के आंकड़े तो कुछ ऐसा ही इशारा कर रहे हैं. कोरोना काल में बुधवार को यह पहला मौका था, जब दिल्ली में एक ही दिन में 5 हज़ार से ज़्यादा केस आए हैं. आंकड़े डराने वाले हैं. शायद इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना से लड़ाई को अब बदल दिया है. टेस्टिंग का तरीका भी बदलने की बात सरकार के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) कह रहे हैं. आंकड़े जो भी कहें, लेकिन अभी भी हर स्तर पर एहतियात बरतने की बहुत जरूरत है.

    दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है. बुधवार को दिल्ली में पहली बार 5000 पॉज़िटिव केस का आंकड़ा पार हुआ है. इसे देखते हुए हमने अब कोरोना से लड़ाई का तरीका बदला है. अब हमने कांटेक्ट ट्रेसिंग को और तेज कर दिया है. जांच की संख्या भी बढ़ा दी गयी है.

    Delhi Air Pollution Updates: खराब हुए हालात तो केंद्र हुआ गंभीर, अब प्रदूषण फैलाने पर 5 करोड़ जुर्माना या 5 साल की जेल



    नए प्लान के तहत जो भी पॉजिटिव केस आता है, तो उसके नजदीक के संपर्क वाले सभी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है. फिर चाहें उन लोगों में लक्षण हों या न हों. कभी- कभी दो-दो बार टेस्ट किए जा रहे हैं. तीसरे पीक के लिए अभी एक हफ्ते तक देखना होगा. या फिर तीसरा पीक हो भी सकता है.


    बीते कुछ दिनों में सामने आए केस का आंकड़ा
    दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में अचानक तेजी आई है. हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली में कोविड-19 के 5673 नए केस सामने आए हैं. यह अब तक किसी एक दिन में संक्रमण के नए मामलों का सबसे अधिक आंकड़ा है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से कुल संक्रमितों की तादाद 3.7 लाख के पार हो चुकी है.

    इससे पहले मंगलवार को 4853 नए मामले सामने आए थे. अगर सोमवार की करें तो उस दिन राष्ट्रीय राजधानी में 2832 नए मामले सामने आए. रविवार को 4136, शनिवार को 4116 और शुक्रवार को 4086 नए मामले सामने आए थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज