लाइव टीवी

जासूसी के आरोप में दिल्ली कैंट से सेना का पूर्व अधिकारी गिरफ्तार, पूछताछ जारी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18India
Updated: November 2, 2019, 1:04 PM IST
जासूसी के आरोप में दिल्ली कैंट से सेना का पूर्व अधिकारी गिरफ्तार, पूछताछ जारी
जासूसी करने के आरोप में पूर्व अधिकारी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

बताया जा रहा है कि आरोपी पूर्व अधिकारी मुकेश अरोड़ा काफी समय से कनाडा में रह रहा था. सूत्रों के अनुसार, आईबी सेल के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

  • News18India
  • Last Updated: November 2, 2019, 1:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सेना (Army) के एक पूर्व अधिकारी को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस पूर्व अधिकारी पर विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी (Spying) करने के आरोप है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली कैंट इलाके से आरोपी मुकेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. उसके ऊपर देश के खिलाफ जासूसी करने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक, 65 वर्षीय मुकेश अरोड़ा काफी समय से कनाडा में रह रहा था. सूत्रों के अनुसार, आईबी सेल के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

बता दें कि इसी साल बीते मई महीने में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक सैनिक मलकीयत सिंह उर्फ फौजी को गिरफ्तार किया गया था. अमृतसर देहात पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ सटे गांव महावा का रहने मलकीयत डेढ़ साल पहले ही फौज में भर्ती हुआ था. तब एसएसपी विक्रम सिंह दुग्गल बताया था कि मलकीयत व्हाट्सऐप और मेल के माध्यम से पाकिस्तान के कुख्यात तस्करों और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था. मलकीयत सिंह इन एजेंटों को सेना की अति संवेदनशील छावनियों की फोटो, ट्रेनिंग कैंपों और महत्वपूर्ण ठिकानों के नक्शे की जानकारी देता था.

ये भी पढ़ें-  



पटना में चाकू मारकर युवक की हत्या, बचाने आए भाई पर भी किया हमला



गोपालगंज में 14 वर्षीय छात्रा को ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading