पूर्व सीएम हुड्डा बोले-किसानों के बकाया का भुगतान और मंडियों में पड़े अनाज का उठान करे सरकार

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कई मंडियों में अभी भी गेहूं का उठान नहीं हो पाया है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कई मंडियों में अभी भी गेहूं का उठान नहीं हो पाया है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कई मंडियों में अभी भी गेहूं का उठान नहीं हो पाया है. हर बार बारिश में किसान का पीला सोना भीगता रहता है. सरकारी लापरवाही के चलते उठान में देरी हो रही है. इससे पहले मौसम का रुख बदले, सरकार को पूरे अनाज का उठान करवा लेना चाहिए.

  • Share this:

चंडीगढ़ः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने सरकार से किसानों के बकाया का भुगतान करने की मांग की है. हुड्डा ने कहा कि गेहूं खरीद के इतने दिन बाद भी बड़ी तादाद में किसानों का भुगतान नहीं हुआ है.

ऐसे में उन्हें अगली बुआई के लिए संसाधन जुटाने में परेशानी हो रही है. इसलिए बिना देरी किए सरकार को भुगतान करना चाहिए और देरी की एवज में अपने वादे के मुताबिक किसानों को बकाया भुगतान पर ब्याज जोड़ कर देना चाहिए.

हुड्डा ने कहा कि कई मंडियों में अभी भी गेहूं का उठान नहीं हो पाया है. हर बार बारिश में किसान का पीला सोना भीगता रहता है. सरकारी लापरवाही के चलते उठान में देरी हो रही है. इससे पहले मौसम का रुख बदले, सरकार को पूरे अनाज का उठान करवा लेना चाहिए.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस महीने में लगातार 16वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों और बढ़ती महंगाई पर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि मंदी और महामारी के बीच महंगाई की मार से किसान और आम जनता पिस रही है. खाने-पीने के सामान, खाद्य तेल के साथ लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में भी भारी बढ़ोत्तरी हो रही है.
आम आदमी का बजट पूरी तरह बिगड़ चुका है. सरकार को टैक्स में कटौती करके पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने चाहिए और बढ़ती मंहगाई को नियंत्रित करना चाहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज