कोरोना से बिगड़े हालातों पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री, कहा-अफसरों के नंबर गलत या नॉट रिचेबल तो बताएं कहां करें कॉल?

दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य में भी कोरोना संक्रमण ने पूरा कहर मचाया हुआ है.

दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य में भी कोरोना संक्रमण ने पूरा कहर मचाया हुआ है.

COVID 19 in Haryana: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार की तरफ से कुछ अधिकारियों के नंबर की एक लिस्ट जारी की गई थी. लेकिन लोगों की शिकायत है कि उनमें से ज्यादातर नंबर या तो गलत हैं या नॉट रिचेबल हैं या स्विच ऑफ हैं. सरकार को इस लिस्ट में जरूरी फेरबदल करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 5:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैला हुआ है. कोरोना की वजह से इन राज्यों में हालात पूरी तरीके से बेकाबू हो चुके हैं. दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य में भी कोरोना संक्रमण ने पूरा कहर मचाया हुआ है.

मरीजों को अस्पतालों में न बेड मिल पा रहे हैं, ना पर्याप्त दवाई और ऑक्सीजन की व्यवस्था हो पा रही है. इसको लेकर कांग्रेस भी अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) पर पूरी तरीके से हमलावर हो गई है.

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जाहिर की है. उनका कहना है कि सरकार को बीमारी से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां करनी चाहिए. सरकार का पूरा ध्यान इस वक्त अपने नागरिकों की सुरक्षा करने पर होना चाहिए.

हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेशभर में ऑक्सीजन और दवाई की भारी किल्लत है. इस बीच मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन उन्हें अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं.
केंद्र सरकार की मदद लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए

हुड्डा ने कहा कि सरकार सभी मरीजों को बेड, ऑक्सीजन और दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित करे. इसके लिए केंद्र सरकार (Central Government) की मदद लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए. ऑक्सीजन के लिए अन्य राज्यों से संपर्क करके सप्लाई बढ़ाई जानी चाहिए. बेड की संख्या बढ़ाने के लिए अस्थाई अस्पताल तैयार करने पर जोर दिया जाना चाहिए. जितनी ज्यादा टेस्टिंग और वैक्सीनेशन होगा, उतनी जल्दी हम इस महामारी को हरा पाएंगे.

अधिकारियों के नंबर की लिस्ट में नहीं मिलते नंबर



भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार की तरफ से कुछ अधिकारियों के नंबर की एक लिस्ट जारी की गई थी. लेकिन लोगों की शिकायत है कि उनमें से ज्यादातर नंबर या तो गलत हैं या नॉट रिचेबल हैं या स्विच ऑफ हैं. सरकार को इस लिस्ट में जरूरी फेरबदल करके इसे सही नंबरों के साथ दोबारा से जारी करना चाहिए. अपने मरीजों की मदद करने के लिए बड़ी तादाद में लोग इन नंबरों पर कॉल कर रहे हैं, लेकिन उनको मदद नहीं मिल पा रही.

दवाई, ऑक्सीजन और मेडिकल सामान की हो रही कालाबाजारी 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महामारी के इस दौर में कई लोग दवाई, ऑक्सीजन और मेडिकल सामान की कालाबाजारी कर रहे हैं. ऐसा करना कानून ही नहीं, मानवता के भी खिलाफ है. इस अमानवीय कार्य से बहुत सारे लोगों की जान जा सकती है. इसलिए सरकार को कालाबाजारी पर रोक लगाकर, मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

संकट की घड़ी में सभी को मिलकर कोरोना से लड़ना होगा 

हुड्डा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी को मिल-जुलकर कोरोना से लड़ाई लड़नी है. इस लड़ाई में आम जनता को भी एहतियात बरतने की जरूरत है. घबराने की जरूरत नहीं है. बहुत ही ज्यादा जरूरी होने पर घर से बाहर निकलना चाहिए. घर से निकलते वक्त मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना चाहिए. हम सब मिलकर कोरोना महामारी से लड़ाई जरूर जीतेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज