• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नीति आयोग की बैठक से पहले मनमोहन से मिले कांग्रेसी CM, इन मुद्दों पर ली सलाह

नीति आयोग की बैठक से पहले मनमोहन से मिले कांग्रेसी CM, इन मुद्दों पर ली सलाह

कांग्रसी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करते पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

कांग्रसी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करते पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक के एजेंडे और उसमें उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की.

  • Share this:
    नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक से कुछ घंटे पहले कांग्रेस शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बैठक की. बैठक में नीति आयोग में उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया. इसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सिंह शामिल हुए.

    सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक के एजेंडे और उसमें उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में किसानों से जुड़े मुद्दे खासकर कर्जमाफी के असर से जुड़ा विषय उठा सकते हैं.

    कैप्टन अमिरंदर नहीं हुए शामिल

    इससे पहले शुक्रवार रात कमलनाथ की ओर से दिए गए रात्रिभोज में अशोक गहलोत, बघेल और नारायणसामी ने शिरकत की थी और नीति आयोग की बैठक के संदर्भ में चर्चा की थी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी नीति आयोग की बैठक में शामिल होना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वह नहीं पहुंच सके. बैठक में उनकी जगह राज्य के मुख्य सचिव पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे.

    इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में शनिवार दोपहर नीति आयोग के संचालन परिषद की पांचवीं बैठक होगी. इस बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मुद्दे पर विचार-विमर्श होगा. सूत्रों के अनुसार, बैठक के पांच सूत्री एजेंडा में आकांक्षी जिला कार्यक्रम, कृषि में बदलाव और सुरक्षा संबंधी मुद्दे भी शामिल हैं. बैठक में विशेषरूप से नक्सल प्रभावित जिलों पर विचार-विमर्श होगा.

    नई सरकार की पहली बैठक

    राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भाग लेंगे. नई नरेंद्र मोदी सरकार में संचालन परिषद की यह पहली बैठक है.

    ये भी पढ़ें-

    CM ममता के तेवर पड़े नरम! घायल डॉक्टरों से मिलने जा सकती हैं अस्पताल

    कार और भैंस बेचकर पैसे जुटाने वाली इमरान सरकार ने तोतों पर उड़ाए 20 लाख

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज