Home /News /delhi-ncr /

Delhi News: सिलेंडर ब्लास्ट से शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में लगी भीषण आग, चार की मौत

Delhi News: सिलेंडर ब्लास्ट से शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में लगी भीषण आग, चार की मौत

पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमॉटर्म के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमॉटर्म के लिए भेज दिया है.

Delhi Fire News: पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में सिलेंडर ब्‍लास्‍ट (Cylinder Blast) की वजह से लगी भीषण आग में चार लोगों की जलकर मौत हो गई तो एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है. यह घटना शाहदरा के फर्श बाजार इलाके की है.

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी के पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के शाहदरा इलाके में मंगलवार रात सिलेंडर ब्‍लास्‍ट (Cylinder Blast) की वजह से दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. सिलेंडर ब्‍लास्‍ट की वजह से लगी भीषण आग में चार लोगों की जलकर मौत हो गई, तो एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए शाहदरा के ही अस्तपताल में भर्ती करवाया गया है.

    इस घटना के बाबत दिल्ली फायर सर्विस विभाग के डायरेक्‍टर अतुल गर्ग ने बताया कि घटना शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में की है. यह हादसा तब हुआ जब घर में रखे गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और भीषण आग लग गई. इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक अन्‍य घायल का इलाज अस्‍पताल में चल रहा है.

    पुलिस ने पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजे शव
    जानकारी के मुताबकि, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. इसके लआव वह मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

    तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में भी लगी आग
    शाहदरा के अलावा दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में मंगलवार शाम को सिलेंडर की दुकान में आग लग गयी. अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की सूचना उन्हें शाम छह बजकर 19 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया और आग बुझायी गयी. उन्होंने बताया कि सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग लगी, जो फर्नीचर और मिठाई की तीन अन्य दुकानों में भी फैल गयी.

    वहीं, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'जांच के दौरान यह पता चला कि सतीश चंद्र दुकान में एलपीजी गैस सिलेंडर में गैस भर रहे थे तभी एक सिलेंडर में आग लग गयी.' बता दें कि पुलिस ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

    Tags: Delhi Fire, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर