Home /News /delhi-ncr /

Tokyo Olympic 2020: दिल्ली के चार खिलाड़ी बनेंगे टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा, मिशन एक्सीलेंस टीम से भी जुड़े हैं ये खिलाड़ी

Tokyo Olympic 2020: दिल्ली के चार खिलाड़ी बनेंगे टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा, मिशन एक्सीलेंस टीम से भी जुड़े हैं ये खिलाड़ी

टोक्यो ओलंपिक में दिल्ली की ओर से चार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.  (AFP)

टोक्यो ओलंपिक में दिल्ली की ओर से चार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. (AFP)

Tokyo Olympics 2020: प्रशिक्षण को याद करते हुए खेल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करे. एक पूर्व ओलंपियन के नाते अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी केवल अपने खेल पर फोकस करें.

    नई दिल्ली. आगामी 23 जुलाई से जापान (Japan) के टोक्यो में टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) का आयोजन शुरू होने जा रहा है‌. टोक्यो ओलंपिक में दिल्ली की ओर से चार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इनमें से तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मिशन एक्सीलेंस टीम का हिस्सा रहे हैं.

    दिल्ली की ओर से जो चार खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा बनने जा रहे हैं. उनमें मनिका बत्रा, दीपक कुमार, अमोज जैकब और सार्थक भांबरी प्रमुख रूप से शामिल है. यह सभी खिलाड़ी टेबल टेनिस, शूटिंग और ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे है.

    ये भी पढ़ें: Tokyo Olympic Games 2020: गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन करोड़ देगी केजरीवाल सरकार 

    टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे दिल्ली के खिलाड़ियों का उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की उपकुलपति कर्णम मल्लेश्वरी ने हौसला बढ़ाने के लिए वर्चुअल संवाद भी किया.

    उपमुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी लेते हुए देश के लिये मेडल जीतकर लाने की शुभकामनाएं दी. उपमुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा कि वे अपने खेलों में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करें और तनावमुक्त होकर खेलें. दिल्ली और देश के सभी लोगों की दुआएं आपके साथ है.

    ये भी पढ़ें: Tokyo 2020: ओलंपिक प्रतिभागियों को 10-10 लाख रुपये देगी गुजरात सरकार

    संवाद के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्हें दिल्ली सरकार के मिशन एक्सीलेंस से उनकी ट्रेनिंग के दौरान काफी सहायता मिली है. दिल्ली सरकार के मिशन एक्सीलेंस प्रोग्राम के तहत अपने खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दिल्ली सरकार उनके प्रशिक्षण के दौरान उन्हें 16 लाख रुपये तक की सहायता राशि देती है जिससे खिलाड़ियों को बेहतरीन ट्रेनिंग मिल सके. मिशन एक्सीलेंस का उद्देश्य खिलाड़ियों के ट्रेनिंग के दौरान उनकी मदद कर उन्हें मेडल जीतने लायक बनाना है.

    ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics: 5 साल की उम्र में अनाथ हुई रेवती रिले रेस में उतरेंगी, नानी ने मजदूरी कर यहां तक पहुंचाया

    अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी केवल अपने खेल पर फोकस करे
    दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की उपकुलपति कर्णम मल्लेश्वरी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा वे त्रण्रने प्रशिक्षण को याद करते हुए खेलों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करे. उन्होंने एक पूर्व ओलंपियन के नाते अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी केवल अपने खेल पर फोकस करें.

    Tags: Delhi Government, Indian sports, Manish sisodia, Sports news, Tokyo olympic, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics Games

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर