होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-3 में निजी वाहनों की पार्किंग फ्री, लेकिन समय तय

आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-3 में निजी वाहनों की पार्किंग फ्री, लेकिन समय तय

लोगों की सुविधा के लिए इस तरह के संकेतक भी लगाए गए हैं.

लोगों की सुविधा के लिए इस तरह के संकेतक भी लगाए गए हैं.

टर्मिनल-3 से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है. अगर आप किसी को रिसीव करने टर्मिलन तीन गए हैं, तो अब पार्किंग को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप मल्‍टीलेवल कार पार्किंग में वाहन पार्क कर सकते हैं, आपको इसका कोई चार्ज नहीं देना होगा, लेकिन समय जरूर निर्धारित किया गया है. यह सुविधा केवल निजी वाहनों के लिए ही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-3 (terminal 3) से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है. अगर आप किसी को रिसीव करने टर्मिलन तीन गए हैं, तो अब पार्किंग (parking) को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप मल्‍टीलेवल कार पार्किंग (Multi-Level Car Parking) में वाहन पार्क कर सकते हैं आपको इसका कोई चार्ज नहीं देना होगा, लेकिन समय जरूर निर्धारित किया गया है. यह सुविधा केवल निजी वाहनों के लिए ही है, कॅमर्शियल वाहन भी पार्क कर सकते हैं लेकिन उन्‍हें चार्ज देना होगा.

टर्मिलन-3 में लोग अपने संगे संबंधी को रिसीव करने पहुंचते थे. एयरपोर्ट के बाहर लेन तीन में इंजतार करते थे. कई बार भीड़ अधिक होने पर पुलिसकर्मी वाहन को हटाने के लिए कहते थे और इस वजह से चालान तक हो जाता था. यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए डायल ने मल्‍टीलेवल कार पार्किंग में निजी वाहनों को बगैर चार्ज के पार्क करने की इजाजत दे दी है, लेकिन इसका समय जरूर निर्धारित किया गया है. पार्किंग 15 मिनट के लिए ही फ्री रहेगी. इसके बाद उसे चार्ज देना होगा.

यह सुविधा केवल निजी वाहनों के लिए ही है. कॅमर्शिलय वाहनों को पार्क करने के लिए निर्धारित पार्किंग चार्ज देना होगा. डायल के अनुसार यह सुविधा आज से शुरू हो गयी है. नई व्‍यवस्‍था से वाहन चालक के साथ साथ यात्रियों को भी सुविधा होगी. यात्री टर्मिलन तीन से आकर सीधा पार्किंग में जा सकते हैं और वहां से गाड़ी बैठकर गंतव्‍य जा सकतते हैं.

Tags: Airport, Delhi parking, IGI airport

अगली ख़बर