IGI Airport news-  आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर तीन दिन तक निजी वाहनों की पार्किंग फ्री

क‍मर्शियल वाहनों से लिया जाएगा चार्ज, सांकेतिक फोटो

आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल (3 Terminal 3) फॉरकोर्ट एरिया में मरम्‍मत कार्य की वजह से मल्‍टीलेवल कार पार्किंग लेवल 1 को वेटिंग एरिया बनाया जाएगा, जहां पर गुरुवार से तीन दिनों तक शाम 4 बजे से 7 बजे तक निजी वाहनों की फ्री पार्किंग की जा सकेगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल 3 (Terminal 3) पर अपने किसी परिचित को रिसीव करने जाने वाले हैं, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. मेंटीनेंस कार्य की वजह से आगमन की ओर जाने वाले वाहनों के लिए अगले तीन दिन वाहनों की पार्किंग फ्री रहेगी. हालांकि यह पार्किंग निजी वाहनों के लिए दिन में केवल तीन घंटे शाम 4 बजे से लेकर 7 बजे फ्री रहेगी. वाहन चालक अपने वाहन मल्‍टीलेवल कार पार्किंग (Multi Level Car Parking) के लेवल 1 पर अपने वाहन पार्क कर इंतजार कर सकेंगे, उन्‍हें  किसी तरह का पार्किंग चार्ज नहीं देना होगा.

    एयरपोर्ट ऑपरेट करने वाली कंपनी डायल के अनुसार मेंटीनेंस की वजह से गुरवार से टर्मिनल 3 के रूट पर कुछ डायवर्ज किया गया है.  इस वजह से टर्मिनल 3 के लेन  से मल्‍टीलेवल कार पार्किंग लेवल 1 को कारों के लिए अस्‍थाई पर्किंग बनाया गया है. जहां पर निजी वाहन चालक तीन घंटे तक यानी शाम 4 बजे  से लेकर 7 बजे तक इंतजार कर सकते हैं. इस दौरान उनके किसी भी तरह का पार्किंग चार्ज नहीं लिया जाएगा. लेकिन कमर्शियल यानी टैक्सियों के पार्क करने पर पहले की तरह पार्किंग चार्ज लिया जाएगा. फिलहाल तीन दिन के  लिए यह व्‍यवस्‍था रखी गई है, जरूरत पड़ने और बढ़ाया जा सकता है.

    एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों और उनके परिवार को  मदद  के लिए लेन 3 में प्रवेश पर साइनेज  लगाए गए हैं और गार्ड भी तैनात किए  जाएंगे, इन वाहनों को मल्‍टीलेवल कार पार्किंग पहुंचने में मदद  मिल  सके. पैसेंजर एयरपोर्ट के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से भी अपडेट ले सकते हैं. मल्‍टीलेवल कार पार्किंग में लोगों की सुविधा के लिए एफ एंड बी काउंटर, एटीएम, वॉशरूम, बेबी केयर रूम, वेटिंग लाउंज, मोबाइल चार्जिंग स्टेशन जैसी कई सुविधाएं उपलब्‍ध होंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.