• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली की 10561 लोकेशन पर जारी रहेगी Free WiFi की सुविधा, डिटेल में पढ़ें सरकार का प्लान

दिल्ली की 10561 लोकेशन पर जारी रहेगी Free WiFi की सुविधा, डिटेल में पढ़ें सरकार का प्लान

दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा जारी रहेगी. . (फाइल फोटो)

दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा जारी रहेगी. . (फाइल फोटो)

Free WiFi Facility in Delhi: मंगलवार को दिल्ली कैबिनेट ने फ्री वाई फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई है. केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) अब 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने का प्लान तैयार कर रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने लोगों को एक गुड न्यूज दी है. दिल्ली में फ्री वाई-फाई (Free WiFi in Delhi) सुविधा अब जारी रहेगी. केजरीवाल सरकार की तरफ से इसे लेकर मंजूरी दे दी गई है. दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को दिल्ली में फ्री वाई फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई है. दिल्ली के 10561 स्थानों पर केजरीवाल सरकार अभी तक हॉटस्पॉट लगा चुकी है. दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है.

देश की राष्ट्रीय राजधानी में केजरीवाल सरकार की तरफ से लोगों को दी जा रही फ्री वाई-फाई की सुविधा जारी रहेगी. केजरीवाल सरकार की कैबिनेट ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में आईटीओ बस स्टॉप से फ्री वाईफाई योजना की शुरुआत की थी. दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई.

दिल्ली में 10561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट

केजरीवाल सरकार ने पूरी दिल्ली में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. दिल्ली में अभी तक 10561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई के हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं. इनमें से 2208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर लगाए गए हैं. जबकि 8353 अन्य जगहों पर लगाए गए हैं. लोगों को प्रति 500 मीटर की दूरी पर फ्री वाईफाई की सुविधा मिल रही है. अब 21 लाख से अधिक लोग एक साथ फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर सकते हैं.

15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त

हॉट स्पॉट्स को लगने के बाद दिल्ली में 500 मीटर पर लोगों को एक वाई फाई मिल रहा है. प्रत्येक हॉटस्पॉट की 100 मीटर रेडियस की रेंज है. हर व्यक्ति को 15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त में दिया जा रहा है. प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मुफ्त में दिया जा रहा है. औसतन 100 से 200 एमबीपीएस की स्पीड मिल रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज