• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Gang War in Delhi: लंबी है गैंगस्टर गोगी के जुर्मों की फेहरिस्त, मौत सामने देख कर दिया था सरेंडर

Gang War in Delhi: लंबी है गैंगस्टर गोगी के जुर्मों की फेहरिस्त, मौत सामने देख कर दिया था सरेंडर

जितेंद्र गोगी पर दिल्ली पुलिस ने चार लाख और हरियाणा पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम भी रखा था.

जितेंद्र गोगी पर दिल्ली पुलिस ने चार लाख और हरियाणा पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम भी रखा था.

Jitendra Gogi Shot Dead: तीन बार पुलिस कस्टडी से ेफरार हो चुाका था जितेंद्र गोगी, हर बार फरार होने के बाद देता था बड़ी वारदात को अंजाम, जेल में रहते हुए ऑपरेट कर रहा था पूरा गैंग.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को शूटआउट में मारे गए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की कहानी किसी क्राइम थ्रिलर से कम नहीं है. गली के एक छुटपुट गुंडे से लेकर गैंगस्टर और फिर बड़ी रंगदारी वसूलने, मर्डर करने और अपहरण के साथ ही कई अन्य वारदातों को अंजाम देते हुए गोगी इतना बड़ा अपराधी बन गया था कि उसका गैंग देशभर में काले कारनामे कर रहा था. इस दौरान उसने कई दुश्मन भी बना लिए थे और इनमें सबसे बड़ा दुश्मन कभी उसी का दोस्त रहा टिल्लू था जिसके गुर्गों ने ही उसे मौत दे दी.
    गोगी 30 साल की उम्र में ही गैंगस्टर होने का दम भरने लगा था और इसी के चलते उसने दिल्ली के एक बड़े इलाके में दहशत फैला रखी थी. रोहिणी के एक बड़े क्षेत्र में तो ऐसा लगता था मानो उसका ही राज हो.

    मोस्ट वांटेड लिस्ट में टॉप पर
    कई बार पुलिस कस्टडी से फरार रह चुका गोगी कभी पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया था. जानकारी के अनुसार गोगी 3 बार पुलिस कस्टिडी से फरार हो गया था और दिल्ली के साथ ही हरियाणा पुलिस के लिए भी बड़ी परेशानी बन गया था. फरार होने की उसकी एक वारदात चर्चा का विषय बनी थी जब फिल्मी स्टाइल में उसके गुर्गों ने उसे पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया था. 30 जुलाई 2016 में दिल्ली पुलिस हरियाणा रोडवेज की एक बस से उसे नरवाना कोर्ट में पेशी पर ले जा रही थी. इस दौरान बहादुरगढ़ में दो कारों ने बस को ओवरटेक कर के रोक लिया. इसी बस में उसके कुछ गुर्गे पहले से बैठे थे जिन्होंने पुलिसकर्मियों की आखं में मिर्च पाउडर डाल दिया. इसके बाद बदमाशों ने फायरिंग करते हुए गोगी को छुड़ा लिया और पुलिसकर्मियों की बंदूकें भी लूट लीं.

    दुबई के कारोबारी से मांगी रंगदारी
    गोगी एक बार और काफी चर्चा में रहा था जब दुबई के एक कारोबारी से उसने रंगदारी की मांग की थी. कारोबारी के अनुसार उसे पास पांच करोड़ की रंगदारी के लिए बोला गया और ये कहने वाला जितेंद्र गोगी था. इस पूरे मामले में चौंकाने वाली बात ये थी कि उस दौरान गोगी तिहाड़ जेल में बंद था. इसके बाद खुलासा हुआ था कि वो लगातार जेल से ही रंगदारी, अपहरण और सुपारी किलिंग जैसे काम को अंजाम दे रहा है. इसके लिए जेल के बाहर मौजूद उसके गुर्गे लगातार सक्रिय रहते थे.

    सिंगर और डांसर हर्षिता को कनपटी पर मारी थी गोली
    2016 में पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद गोगी एक बार फिर सक्रिय हो गया था. उसने 2017 से लेकर 2019 तक ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिया. इस दौरान पानीपत में उसने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. अपने खास गुर्गे फज्जा के साथ मिलकर उसने हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया को कनपटी पर गोली मार दी. गोगी को हर्षिता की सुपारी उसके जीजा दिनेश कराला ने दी थी. इसके बाद हत्याओं का सिलसिला शुरू हो गया. अक्टूबर 2017 में हर्षिता को मारने के बाद नवंबर में उसने स्वरूप नगर में दीपक बालियान नामक ‌शिक्षक को गोली मार दी. फिर अलीपुर निवासी रवि भारद्वाज को 25 गोलियां मार कर अपनी दहशत फैलानी चाही. इस दौरान गोगी का टिल्लू गैंग से एक बार फिर सामना हो गया और जून 2018 में बुराड़ी में दोनों के बीच गैंगवार हुई. इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई.
    फिर भी गोगी नहीं रुका और 2019 में उसने दो वारदातों को अंजाम दिया. पहले आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान को 26 गोलियों से भूना और उसके बाद रोहिणी में वन को मौत के घाट उतारा.

    फिर मौत देख किया सरेंडर
    कस्टडी से फरार होने के बाद गोगी करीब चार साल तक पुलिस को चकमा देता रहा. दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने उसके सिर पर इनाम भी घोषित किया. लेकिन वो पकड़ से बाहर रहा. फिर उसके गुड़गांव में होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस ने उसे घेर ‌लिया. इस दौरान खुद का एनकाउंटर होते देख उसने एक वीडियो बना कर वायरल कर दिया और सरेंडर कर दिया. जिसके बाद वो एक बार फिर पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया. इस दौरान उसका खास गुर्गा फज्जा, मोई और गौरव भी पकड़े गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज