• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • GANGSTER KALA JATHEDI PARTNER MURDERED SHOOTER ARRESTED BY DELHI POLICE SPECIAL CELL

गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथी की हत्या का आरोपी शूटर स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने जठेड़ी के साथी की हत्या करने के आरोपी को कटेवरा गांव में गिरफ्तार किया गया है.

Delhi Crime: कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी के साथी की हत्या करने वाले शूटर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान प्रिंस उर्फ अमन के रूप में की है. वह कुख्यात बदमाश अशोक प्रधान गैंग का सदस्य बताया गया है. हत्यारोपी को कटेवरा गांव से गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jatheri) के साथी की हत्या करने वाले शूटर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. स्पेशल पुलिस (Special Cell) ने आरोपी की पहचान प्रिंस उर्फ अमन के रूप में की है. वह कुख्यात बदमाश अशोक प्रधान गैंग (Ashok Pradhan Gang) का सदस्य बताया गया है. स्पेशल सेल ने जठेड़ी के साथी की हत्या करने के आरोपी को कटेवरा गांव में गिरफ्तार किया गया है.

    मुखबिर पर शक होने के चलते उसने रोहित उर्फ सोनू की हत्या कर दी थी. हत्या के मामले में वह वांछित चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से घोषित किया गया था. पुलिस ने आरोपी के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

    डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि स्पेशल सेल की टीम फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें सूचना मिली की हत्या के एक मामले में बीते छह महीने से अमन उर्फ प्रिंस फरार चल रहा है. उसने संदीप उर्फ काला जठेड़ी गैंग के सदस्य रोहित की हत्या को अंजाम दिया था.

    जांच के दौरान इंस्पेक्टर शिवकुमार की टीम को पता चला कि वह अपने किसी साथी से मिलने के लिए कुतुब गढ़ रोड के पास आने वाला है. उक्त जानकारी पर स्पेशल सेल की टीम ने छापा मारकर उसे पकड़ लिया. तलाशी में उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए. इसे लेकर आर्म्स एक्ट का मामला उसके खिलाफ दर्ज किया गया है.

    पूछताछ के दौरान अमन ने पुलिस को बताया कि वह अशोक प्रधान गैंग से जुड़ा हुआ है. संदीप उर्फ काला जठेड़ी गैंग से उनकी रंजिश चल रही है. उसके साथी अभिषेक की दुश्मनी काला जठेड़ी गैंग के बदमाश प्रियव्रत से चल रही थी.

    उन्होंने जनवरी 2020 में प्रियव्रत के घर पर गोली भी चलाई थी. उन्हें यह शक था कि रोहित उनके गैंग के सदस्यों के बारे में काला जठेड़ी को सूचना देता है. इसलिए प्रिंस ने अभिषेक, संजय और अंधा के साथ मिलकर कटेवरा में रोहित की हत्या कर दी थी.

    प्रियव्रत और संदीप जठेड़ी ने रोहित की हत्या का बदला लेने के लिए 6 मार्च, 2021 को कटेवरा में ही शशि कादयान की बेरहमी से हत्या कर दी थी. यह शशि कादयान अभिषेक का करीबी था. एक अन्य मामले में प्रियव्रत ने सोनीपत में ढोले की हत्या की थी. यह हत्या भी काला जठेड़ी-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इशारे पर की गई थी.

    आरोपी प्रिंस ने पुलिस को बताया है कि उसने बीते सात दिसंबर को औचंदी नहर के पास एक बाइक लूटी थी. इस बाइक पर जाते समय उसका पेट्रोल खत्म हो गया था जिसके चलते उसे लावारिस हालत में छोड़कर वह फरार हो गया था.

    इसके बाद उन्होंने एक अन्य बाइक औचंदी रोड पर लूटी थी. इस बाइक का इस्तेमाल रोहित की हत्या में किया गया था. इन दोनों ही लूट की वारदातों में प्रिंस को भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी थी. उसकी गिरफ्तारी की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को दे दी गई है.