लाइव टीवी

दिल्‍ली: गार्गी कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में छात्राओं का धरना, पुलिस ने दर्ज की FIR
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 4:14 PM IST
दिल्‍ली: गार्गी कॉलेज में छेड़खानी के विरोध में छात्राओं का धरना, पुलिस ने दर्ज की FIR
गार्गी कॉलेज छेड़खानी मामले में हौजखास थाने में दर्ज हुई FIR

दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में हुई छेड़खानी के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. एएनआई की खबर के अनुसार, गार्गी कॉलेज प्रशासन ने यह शिकायत दर्ज कराई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में हुई छेड़खानी के मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की है. एएनआई की खबर के अनुसार, गार्गी कॉलेज प्रशासन ने यह शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में आईपीसी की धारा 452, 354, 509 और 34 के अंतर्गत मामला दर्ज किया जा रहा है. यह एफआईआर हौज खास थाने में दर्ज कराई गई है. गार्गी कॉलेज की छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं दिल्‍ली महिला आयोग की एक टीम आज कैंपस पहुंची और पूरे घटना की जानकारी ली. वहीं कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया है.

इस घटना के बाद राजनीति भी जोरों पर है. इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को निराशाजनक बताया. केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में कहा कि दोषियों को सजा मिले. वहीं संसद में भी इस मामले को उठाया गया.



जानिए क्या कहा केंद्र सरकार के मंत्री नेसोमवार को संसद में इस मामले को कांग्रेस के एक सांसद गौर गोगोई ने उठाया. केंद्रीय मानव संशाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने इस मामले पर कहा कि कॉलेज प्रशासन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

महिला अधिकारी करेंगी इस मामले की जांच
दिल्ली पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. इस मामले को दिल्ली पुलिस की महिला अधिकारी और एडिशनल डिसीपी गीतांजलि खंडेलवाल करेंगी. वहीं, इस घटना पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने काफी रोषट किया था. मालीवाल ने मामले की जांच करने की बात कही थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस के अलावा गार्गी कॉलेज प्रबंधन को भी नोटिस जारी किया गया.

छात्राओं से महिला आयोग की टीम ने की मुलाकात
इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने छात्राओं से मुलाकात की थी. इस दौरान इस टीम ने घटना की पूरी जानकारी ली. छात्राओं ने बताया कि कार्यक्रम में एक बॉलीवुड गायक आने वाले थे. इसकी वजह से केवल पास के माध्यम से यहां आने के लिए एंट्री का प्रावधान रखा गया था. इस दौरान कार्यक्रम के दिन शाम करीब 4 बजे गेट के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई थी. इस भीड़ को संभालना काफी मुश्किल हो गया था. इसी क्रम में छात्राओं के साथ कुछ घटनाएं हुईं.

ये भी पढ़ें:


गार्गी कॉलेज की छात्रा ने सुनाई आपबीती- गेट तोड़कर घुस आए 100 से ज्यादा पुरुष

चुनावी रिजल्ट से पहले सीटों के लिए सर फोड़ रहे BJP नेता, जानिए क्या है कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर