दहेज के लिए महिला की हत्या कर शव को पंखे से लटकाया, आरोपी पति और सास गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

दहेज के लिए महिला की हत्या कर शव को पंखे से लटकाया, आरोपी पति और सास गिरफ्तार
नंदिनी के घरवालों का आरोप है कि उसके ससुरालवाले शादी के कुछसमय बाद दहेज की खातिर लगातार उसको प्रताड़ित करते थे (फाइल फोटो)

नंदिनी के घरवालों ने उसके ससुरालवालों ने खिलाफ नामजद एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नंदिनी के पति सचिन और सास सुधा को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि ससुर भृगुदत्त शर्मा, ननद पूजा और ननद का पति राजीव फरार है. पुलिस इनकी तलाश कर रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जनपद में एक विवाहिता दहेज की वेदी पर चढ़ा (Murder For Dowry) दी गई. आरोप है कि दहेज (Dowry) की मांग पूरी न होने पर पूजा उर्फ नंदिनी को उसके ससुरालवालों ने मार कर पंखे से लटका दिया. सूचना पाकर मौके पर पंहुचे घरवालों ने थाना इकोटेक-3 में महिला के ससुरालवालों (In-Laws) के खिलाफ शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज कर महिला के सास और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया. वहीं आरोपी ससुरालपक्ष के तीन लोग फरार बताए जा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक फेस-3 थाना क्षेत्र की रहने वाली 27 वर्षीय नंदिनी उर्फ पूजा की वर्ष 2014 में नोएडा सेक्टर 63 स्थित छिजारसी के निवासी सचिन उर्फ मोनू से हुई थी. पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्होंने शादी में अपनी हैसियत के मुताबिक गिफ्ट (दहेज) दिया था. मगर शादी के दो-तीन साल बाद नंदिनी के ससुरालवाले फिर से दहेज की मांग करने लगे और न देने पर नंदिनी को प्रताड़ित करने लगे. जैसे-तैसे कर के हमने दोबारा उन्हें एक लाख रुपए दिए. लेकिन इसके बाद भी उनकी डिमांड नहीं रूकी और वो चार पहिया वाली गाड़ी (कार) की डिमांड करने लगे. जिसे देने में हम असफल रहे.

परिवारवालों का आरोप दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित



नंदिनी के घरवालों के मुताबिक उसके ससुर भृगुदत्त शर्मा, पति सचिन उर्फ मोनू, सास सुधा, ननद पूजा और ननद के पति राजीव ने मिलकर पिछले वर्ष एक और दो दिसंबर की देर रात नंदिनी की जान ले ली और फिर उसे आत्महत्या साबित करने के लिए उसे पंखे पर फांसी के फंदे से लटका दिया. इसकी जब परिवार को सूचना मिली तो वो मौके पर पंहुचे जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी.
नंदिनी के घरवालों ने उसके ससुरालवालों ने खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करवाई है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नंदिनी के पति सचिन और सास सुधा को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि ससुर भृगुदत्त शर्मा, ननद पूजा और ननद का पति राजीव फरार है. पुलिस इनकी तलाश कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज